हिमाचल का बढ़ा मान, दिल्ली में पूर्व राष्ट्रपति के हाथाें अनुराग ठाकुर काे मिला ये सम्मान

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 03:54 PM (IST)

नई दिल्ली/हमीरपुर (ब्यूरो): पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के दिल्ली स्थित आवास 10 राजाजी मार्ग व विज्ञान भवन, नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में केंद्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट अफेयर्स राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर को समाजसेवा के क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट कार्यों को देखते हुए चैम्पियंस फॉर चेंज-2019 के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। अनुराग को सामाजिक कल्याण, विशेष रूप से हैल्थकेयर, शिक्षा और खेल के क्षेत्र में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।
PunjabKesari, Award Function Image

देश के पूर्व मुख्य न्यायाधीश व पूर्व एनएचआरसी चेयरमैन जस्टिस केजी बालकृष्णन व सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस ज्ञान सुधा मिश्रा ने इस अवॉर्ड के नॉमिनेशन और चयन की प्रक्रिया की ज्यूरी की अध्यक्षता की। पूरे भारत में इस सम्मान के लिए चुने गए पुरस्कार विजेताओं में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, झारखंड के मुख्यमंत्री, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री, आचार्य बालकृष्ण अध्यक्ष पतंजलि आयुर्वेद, अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और कई प्रमुख हस्तियां शामिल थीं।
PunjabKesari, Award Function Image

अनुराग ठाकुर इस वर्ष पुरस्कार प्राप्त करने वाले नरेंद्र मोदी सरकार के एकमात्र केंद्रीय मंत्री हैं। अनुराग ठाकुर वर्तमान की मोदी सरकार में वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री हैं और युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं। वह अपने संसदीय क्षेत्र में स्वास्थ्य, शिक्षा, खेल और महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं। उनकी इन पहल को देश के कई क्षेत्रों में अपनाया जा रहा है।
PunjabKesari, Award Function Image

इस अवॉर्ड को पूरे हमीरपुर और हिमाचल प्रदेश के लिए खुशी का पल बताते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि ये अवॉर्ड सिर्फ मेरा नहीं बल्कि पूरे हमीरपुर संसदीय क्षेत्र और हिमाचल प्रदेश का है क्योंकि किसी भी जनसेवा पहल की सफलता में जनभागीदारी, सबके सम्यक प्रयासों व सर्वजन की भागीदारी सम्मिलित होती है इसलिए मेरा ये अवॉर्ड हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के हर एक व्यक्ति को समर्पित है। बता दें कि चैम्पियंस ऑफ चेंज अवाड्र्स का आयोजन इंटरएक्टिव फोरम ऑन इंडियन इकोनॉमी द्वारा किया जाता है जोकि भारत सरकार द्वारा गैर-लाभकारी कंपनी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News