अनुराग ठाकुर ने बढ़ाया हिमाचल का मान, देशभर में हो रही चर्चा

Sunday, Jan 28, 2018 - 07:03 PM (IST)

हमीरपुर: सांसद अनुराग ठाकुर को फेम इंडिया व एशिया पोस्ट के संयुक्त सर्वे में देश का सर्वश्रेष्ठ चर्चित सांसद चुना है। इस सर्वे में कई पैरामीटर रखे गए थे जिनके आधार पर ये सांसद चुने गए। इस सर्वे के लिए फेम इंडिया व एशिया पोस्ट ने 25 कैटेगरी रखीं थीं, जिनके आधार पर सांसदों को चुना गया। इन 25 कैटेगरी में से 8 मुख्य बिंदुओं पर कार्य किया गया। इनमें सदन में उपस्थिति बहस में भागीदारी, जनता के हित में प्रश्न उठाने, लोकतंत्र की मजबूती के लिए निजी विधेयक लाने, क्षेत्र की जनता के लिए मददगार व लोकप्रियता छवि को प्रमुख माना गया। 

25 श्रेष्ठ सांसदों की सूची में हिमाचल प्रदेश का पहला स्थान
इस सर्वे में देश के 25 श्रेष्ठ सांसदों की सूची में हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर ने चर्चित सांसदों की कैटेगरी में प्रथम स्थान हासिल किया है। सांसद अनुराग ठाकुर को देश-विदेशों में बेहद लोकप्रिय चर्चित सांसदों की श्रेणी में आंका गया है। वहीं सांसद अनुराग ठाकुर ने कई ऐसे काम किए हैं जोकि असाधारण हैं जिनके लिए वह कई बार चर्चा में भी रहे हैं जिनमें से धर्मशाला में बने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण से लेकर उस पर अंतर्राष्ट्रीय मैचों के आयोजन को लेकर सांसद जहां देश-विदेश में चर्चित रहे, वहीं पूर्व में हिमाचल में रही कांग्रेस सरकार के निशाने पर भी सांसद अनुराग ठाकुर रहे हैं। वहीं ऊना से हमीरपुर रेल लाइन स्वीकृत करवाने के साथ ही बिलासपुर में एम्स अस्पताल लाने में भी सांसद अनुराग ठाकुर बेहद चर्चित रहे हैं।

पूनम महाजन को चुना युवा सांसद 
उधर, भाजयुमो की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद पूनम महाजन युवा सांसद चुनी गई हैं। वहीं नारी शक्ति कैटेगरी में दिल्ली की सांसद सुप्रिया सुले को पहला स्थान मिला है। उधर, सांसद अनुराग ठाकुर को देश का सबसे चर्चित सांसद चुने जाने पर प्रदेश भाजपा के सह प्रवक्ता नरेंद्र अत्री ने कहा कि सांसद अनुराग ठाकुर को देश का सबसे चर्चित सांसद चुना जाना हिमाचल के लिए गर्व का विषय है तथा सांसद अनुराग ठाकुर हमेशा ही देश और प्रदेश को आगे बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं।