.. और दिव्यांग मुख्तयार की समस्या सुनने फर्श पर बैठ गए अनुराग

Monday, Sep 02, 2019 - 04:36 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): केंद्रीय वित्त एवं कार्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को अपनी समस्या सुनाने के लिए दोबड़ के मुख्तियार सिंह ऊना सर्किट हाऊस पहुंचे। अनुराग ठाकुर अपने कक्ष से बाहर निकले तो उनकी नजर दिव्यांग मुख्तियार पर पड़ी। दिव्यांग मुख्तियार की समस्या सुनने के लिए अनुराग ठाकुर नीचे बैठ गए। इस दौरान डी.सी. भी उनके साथ बैठकर समस्या सुनने लगे। दिव्यांग ने बताया कि उसके घर के लिए एक पुलिया बननी है, लेकिन अभी तक बन नहीं पाई है। कई अधिकारियों को अपनी समस्या बताई लेकिन समाधान नहीं हुआ।अनुराग ठाकुर ने मुख्तयार सिंह की बात को ध्यान से सुना और साथ में खड़े उपायुक्त ऊना संदीप कुमार को मामला देखने और आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इस पर उपायुक्त ने दिव्यांग मुख्तियार को आश्वासन दिया कि वह मौका देखने के लिए अधिकारियों का भेजेंगे और यशासंभव मदद करने का प्रयास करेंगे। मुख्यतियार ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का धन्यवाद किया। इससे पहले अनुराग ठाकुर ने लगभग डेढ़ घंटे तक सर्किट हाउस में बैठकर लोगों की समस्याएं सुनीं और उनके समाधान का आश्वासन दिया। सांसद के समक्ष कई प्रतिनिधिमंडल भी आए जिनमें आई.पी.एच. कांट्रैक्टर वैल्फेयर एसोसिएशन के राजीव मैनन ने सेवा एवं वस्तुकार संबंधी कठिनाइयों के बारे में जानकारी दी तो होप संस्था चलोला के अध्यक्ष मोहिन्द्र पाल की अगुवाई में शिष्टमंडल ने रेलवे हॉल्ट स्टेशन बसाल के बारे में अपनी मांग रखी।

भाजपा नेता सुशील कालिया की अगुवाई में शिष्टमंडल ने सभी रेलगाडिय़ों को दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन से आरंभ करने की मांग केन्द्रीय मंत्री के समक्ष उठाई। गुर्जर सभा के नेता ओंकार नाथ कसाणा ने अपने वर्ग की समस्याओं को उठाया तो कई अन्य सामाजिक व व्यापारिक संगठनों ने अपनी-अपनी समस्याओं को हल करने के लिए केन्द्रीय मंत्री को अपने-अपने ज्ञापन सौंपे।
 

kirti