मोदी बढ़ाएंगे देश की अर्थव्यवस्था, कैसे? अनुराग ठाकुर ने खोला राज (Video)

Friday, Aug 30, 2019 - 04:27 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): दुनिया की अर्थव्यवस्था के मुकाबले आज भी भारत की अर्थव्यवस्था सबसे तेजी से बढ़ने वाली है और मुझे पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2024-25 तक भारत की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन डॉलर करने का जो लक्ष्य रखा है, उसे हम सब मिल कर हासिल कर लेंगे। हम इस दिशा में निरंतर आगे बढ़ रहे हैं। यह बात केंद्र सरकार में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांगड़ा एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि कांगड़ा एयरपोर्ट और सेंट्रल यूनिवर्सिटी को लेकर जल्द ही एक बड़ी घोषणा की जाएगी। एयरपोर्ट पहुंचने पर समर्थकों ने अनुराग ठाकुर का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। अनुराग ठाकुर चार दिवसीय दौरे पर हिमाचल पहुंचे हैं। इस दौरान वह कई जगहों पर जनसभाएं करेंगे। 

अनुराग ने कहा कि केंद्र कि मोदी सरकार प्रदेश को हर संभव वित्तीय सहायता उपलव्ध करवाएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने प्रदेश को 13वें वित्तायोग कि उपेक्षा 14वें वित्तायोग में अधिक धनराशी उपलव्ध करवाई है और कुछ ही दिनों में 15वें वित्तायोग कि रिपोर्ट सरकार को मिल जाएगी और उसके अनुसार उचित वित्तीय सहायता प्रदेश सरकार को उपलव्ध करवाई जाएगी। ठाकुर ने कहा कि हाल ही में भारी बारिश के चलते प्रदेश को नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि केंद्र कि टीम नुक्सान का आंकलन कर रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंपेगी। विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य शुरू करने को लेकर ठाकुर ने कहा कि सीयू का मॉडल बनाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई है और 20 दिनी के अंदर एजेंसी अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप देगी।

उन्होंने कहा कि लगभग 350 से 400 करोड़ रुपए अगले महीने तक केंद्र सरकार उपलव्ध करवा देगी ताकि सीयू का निर्माण कार्य शुरू हो सके। उन्होंने कहा कि कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण को लेकर इस साल के अंत तक बड़ी खुशखबरी प्रदेश को देंगे। अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में निवेश बढ़े। इसके लिए प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास कर रही है और नबम्बर महीने में धर्मशाला में इन्वेस्टर मीट आयोजित होने जा रही है। उन्हें उम्मीद है कि धर्मशाला की खूबसूरती व्यवसाइयों को आकर्षित करेगी और प्रदेश में बड़े स्तर पर व्यवसाई निवेश करेंगे, जिससे हिमाचल के युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

Ekta