हमीरपुर संसदीय क्षेत्र को मिले 25 NH, पुल व मार्गों को करोड़ों मंजूर

Sunday, Jul 28, 2019 - 03:47 PM (IST)

हमीरपुर: केंद्रीय वित्त एवं कार्पोरेट मामलों के राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में नाबार्ड द्वारा कक्कड़ से बाकर खड्ड तक रोड व ढमियाना से बनाल के बीच पुंग खड्ड पर पुल बनाए जाने के लिए राशि स्वीकृत करने की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कनैक्टिविटी किसी भी राज्य के लिए समग्र विकास की कुंजी है। इसी दिशा में नाबार्ड ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के कक्कड़ से बाकर खड्ड तक वाया चोड़ीअंबेर व तरोटा के बीच लगभग 6 किलोमीटर रोड के लिए धनराशि स्वीकृत कर दी है। इसके अतिरिक्त ढमियाना से बनाल वाया मंगलेश्वर रोड पर आती पुंग खड्ड पर 50 मीटर लंबे पुल के लिए भी नाबार्ड ने धनराशि मंजूर की है।

नाबार्ड के उच्च अधिकारियों से बैठक कर उठाया मामला

उन्होंने बताया कि नाबार्ड के उच्च अधिकारियों से बैठक के दौरान इस विषय को उनके सामने उठाया था, जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए नाबार्ड ने उपरोक्त दोनों योजनाओं के लिए बजट आबंटित कर दिया है। उन्होंने कहा कि सुजानपुर में इस रोड और पुल के बन जाने से आम जनमानस को लाभ होगा। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में बेहतर रोड कनैक्टिविटी के लिए हाल ही में ऊना-बिहड़ू सड़क के लिए 51 करोड़, झलेड़ा चौक से अम्ब और मैहतपुर से झलेड़ा के लिए 41 करोड़, हमीरपुर-मंडी खंड राष्ट्रीय राजमार्ग 70 के चौड़ीकरण लिए 1334 करोड़ की राशि मंजूर हुई है।

कंदरौर-हमीरपुर एन.एच. पर बनेंगे 11 नए पुल

इसके अतिरिक्त अम्ब से नादौन तक राष्ट्रीय राजमार्ग को चौड़ा करने व सुधार कार्य के लिए 100 करोड़, 33.10 करोड़ रुपए से हमीरपुर बाईपास का निर्माण, दौलतपुर से होते हुए मुबारिकपुर मारवाड़ी के बीच की 18 किलोमीटर सड़क के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण लिए 21 करोड़, कंदरौर से हमीरपुर राष्ट्रीय राजमार्ग-88 पर 11 नए पुलों के निर्माण व सड़क चौड़ीकरण को मंजूरी, मटौर, बिलासपुर, हमीरपुर, शिमला फोरलेन की मंजूरी, संसदीय क्षेत्र के लिए 25 नैशनल हाईव की स्वीकृति प्रमुख रूप से करवाई गई है।

Vijay