अनुराग ने हिमाचल के लिए भिजवाए मेडिकल उपकरण, नड्डा ने की सराहना

punjabkesari.in Tuesday, Jun 01, 2021 - 10:40 AM (IST)

हमीरपुर (राजीव) : केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री  अनुराग सिंह ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश में अपने निजी प्रयासों से बनाए जा रहे ऑक्सीजन बैंक के हमीरपुर व बिलासपुर ऑक्सीजन प्लांट का शिलान्यास व 160 ऑक्सीजन सिलेंडर, 108 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर व अन्य मेडिकल उपकरणों को दिल्ली से हिमाचल के लिए हरी झंडी दिखाने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार प्रकट किया है व इन उपायों से तुरंत 330 बेडों को निर्बाध ऑक्सीजन सप्लाई मिलने की बात कही है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की इस दूसरी लहर में ऑक्सीजन की उपयोगिता बढ़ गई है। हिमाचल प्रदेश विशेषकर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में कोरोना मरीज़ों को ऑक्सीजन की कोई कमी ना आने पाए इसलिए मैं अपने निजी प्रयासों से ऑक्सीजन बैंक बना रहा हूँ । 300 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 3 ऑक्सीजन प्लांट व 200 ऑक्सीजन सिलेंडरों को मिलाकर एक ऑक्सीजन बैंक जोकि 700 बेडों को निर्बाध रूप से आॅक्सीजन सप्लाई करने में सक्षम होगा का स्थापना कार्य शुरू हो गया है। 

दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने हमीरपुर  व बिलासपुर में लग रहे 140-140 एलपीएम के ऑक्सीजन प्लांट का शिलान्यास व 160 ऑक्सीजन सिलेंडर, 108 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर व अन्य मेडिकल उपकरणों को दिल्ली से हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इन उपायों से हिमाचल में 330 बेडों को तुरंत प्रभाव से निर्बाध ऑक्सीजन सप्लाई मिल सकेगी। अनुराग ठाकुर ने कहा कि वे नड्डा जी व इस अवसर पर वर्चुअली जुड़ कर अपना आशीर्वाद देने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का हार्दिक आभार प्रकट करता हूँ । उन्होंने कहा कि जिस तरह राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के मार्गदर्शन में विश्व की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ता सेवा ही संगठन के मूलमंत्र को आत्मसात् कर पूरी निष्ठा के साथ कोरोना आपदा के कठिन समय में भी देशवासियों की सेवा में समर्पित हैं ,ठीक उसी तरह प्रदेश में जयराम सरकार कोरोना से निपटने के लिए हर आवश्यक कदम उठा रही है। 

मेरे द्वारा एकत्रित किए गये जिन मेडिकल उपकरणों व सहायता सामग्री को नड्डा जी ने हरी झंडी दिखाई उसमें हिमाचल वासियो के लिए 108  ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 160 ऑक्सीजन सिलेंडर लगभग 330 बेडों को तुरंत प्रभाव से ऑक्सीजन सप्लाई देना शुरू कर देगी। वही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा हिमाचल प्रदेश कोरोना आपदा से काफी मजबूती से लड़ रहा है। केंद्र से राष्ट्रीय अध्यक्ष  जगत प्रकाश नड्डा व अनुराग ठाकुर का परस्पर सहयोग हिमाचल को मिल रहा है। पिछली दिनों दिल्ली से अनुराग ठाकुर द्वारा भेजे गए मेडिकल उपकरण व सहायता सामग्री प्रदेश के कोने कोने में मौजूद पात्रों को मिल सके हमने इस दिशा में अपनी ज़िम्मेदारी सुनिश्चित की। अब इन ऑक्सीजन प्लांट्स, कंस्ट्रेटर व सिलेंडरों से कोविड मरीजों को बहुत मदद मिलेगी। हिमाचल सरकार कोविड मरीजों को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है। हाल ही में हमने होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड रोगियों के लिए होम आइसोलेशन किट तथा ई-संजीवनी व हिमाचल कोविड केयर मोबाइल ऐप की शुरुआत की जिसके सकारात्मक प्रतिक्रिया सामने आ रही है। हिमाचल सरकार द्वारा राज्य में घरद्वार पर कोविड-19 नमूनों की जांच के लिए 70 एम्बुलेंस की सुविधा प्रदान की जा रही है। साथ ही मौजूदा समय में प्रदेश में 56 कोविड समर्पित स्वास्थ्य संस्थानों में कुल 3860 बिस्तर तथा 291 आईसीयू बिस्तरों की सुविधा प्रदान की जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News