अनुराग बोले-कांग्रेस के 70 वर्षों के राज पर भारी पड़ रहे PM Modi के 4 वर्ष

Sunday, Jun 10, 2018 - 10:42 PM (IST)

हमीरपुर: हमीरपुर में पैराडाइज होटल में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के 70 वर्षों के कार्यकाल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 4 वर्ष का कार्यकाल भारी पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस 70 वर्षों में नहीं कर पाई वह मोदी सरकार ने 4 वर्षों में करके दिखाया है, जिसके चलते रविवार को गरीबों के लिए नई-नई योजनाएं शुरू हुई हैं तथा हर गांव में बिजली पहुंची है। आज देश का गरीब बैंकों के साथ जुड़ा है तथा महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस सिलैंडर मिले हैं। उन्होंने कहा कि नैशनल हैल्थ स्कीम के तहत हर गरीब का हर वर्ष 5 लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त हो रहा है।


4 वर्षों में राष्ट्रीय स्तर के खुले 8 बड़े शिक्षण संस्थान
उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र गत 4 वर्षों में राष्ट्रीय स्तर के 8 बड़े शिक्षण संस्थान खुले हैं, जिनमें एम्स, सैंट्रल यूनिवर्सिटी देहरा, हमीरपुर मैडीकल कालेज, ट्रिपल आई.आई.टी. व हाईड्रो इंजीनियर कालेज सहित पी.जी.आई. सैंटर ऊना शामिल हैं, वहीं 26 नैशनल हाईवे और 4 फोरलेन भी हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में गत 4 वर्षों के कार्यकाल में ही स्वीकृत हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सभी जिलों को रेल नैटवर्क से जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि ऊना-हमीरपुर रेल लाइन का शिलान्यास नवम्बर माह में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऊना-हमीरपुर रेल लाइन का अंतिम सर्वे पूरा हो चुका है। जिसके चलते ऊना में हमीरपुर की रेल लाइन से कुल दूरी 51 किलोमीटर होगी तथा 6 स्टेशन बनेंगे।


सी.यू. का कैंपस धर्मशाला में और कक्षाएं देहरा में
उन्होंने कहा कि सैंटर यूनिवर्सिटी का कैंपस धर्मशाला में बनेगा और कक्षाएं देहरा में लगेंगी। उन्होंने कहा कि सैंटर यूनिवर्सिटी का शिलान्यास भी जल्द किया जाएगा लेकिन फोरैस्ट क्लीयरैंस के चलते इसमें देरी हो रही है। जल्द ही प्रदेश सरकार फोरैस्ट क्लीयरैंस की कमियों को दूर करवाकर सैंट्रल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगी। इस दौरान उनके साथ प्रदेश भाजपा के सहसचिव नरेंद्र अत्री, जिला परिषद अध्यक्ष राकेश ठाकुर व मीडिया प्रभारी अंकुश दत्त शर्मा भी मौजूद रहे।

Vijay