अनुराग बोले-केंद्र से मिला तो बहुत कुछ लेकिन कांग्रेस ने लगाए अड़ंगे

Saturday, Mar 24, 2018 - 06:29 PM (IST)

ऊना: हमीरपुर संसदीय क्षेत्र को मिला तो बहुत कुछ लेकिन पूर्व कांग्रेस सरकार ने सब विकास कार्यों में अड़चन डाली है। केंद्र ने हिमाचल में कांग्रेस सरकार होते हुए भी दिल खोल कर रुपया दिया लेकिन वीरभद्र सरकार ने किसी भी काम को बिना अड़चन डाले नहीं होने दिया। यह बात मैहतपुर-बसदेहड़ा सांसद अनुराग ठाकुर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि खनन सहित अन्य माफिया के चलते जिला ऊना बुरी तरह से त्रस्त था लेकिन जयराम सरकार ने माफिया पर पूरी तरह से लगाम कसी है। 

कांग्रेस की सरकारों ने कभी नहीं दिखाई गंभीरता
उन्होंने कहा कि ऊना-नंगल-तलवाड़ा रेल लाइन उनके पैदा होने से पहले से शुरू हुई है लेकिन कांग्रेस की सरकारों ने इस पर कभी गंभीरता नहीं दिखाई। पूर्व में शांता कुमार और प्रो. प्रेम कुमार धूमल के बाद उन्होंने स्वयं हिमाचल में रेल विस्तारीकरण के मामलों में करोड़ों रुपए केंद्र से लाए हैं लेकिन यू.पी.ए. कार्यकाल में केंद्र सरकार अपना शेयर तक नहीं डालती थी। अब भानुपली-बिलासपुर सहित ऊना-हमीरपुर भी रेल लाइन से जुड़ रहे हैं और केंद्र की भाजपा सरकार दिल खोल कर रुपया दे रही है। 
 

25 नैशनल हाईवे की डी.पी.आर. का जल्द शुरू हो काम
उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से अपील करते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए लिए 25 नैशनल हाईवे की उस डी.पी.आर. का काम जल्द शुरू करवाया जाए जिनको पूर्व कांग्रेस सरकार द्वारा रोके रखा गया था। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अब माफियामुक्त प्रशासन हिमाचल में स्थापित कर रही है जबकि केंद्र में विभिन्न योजनाओं के तहत देश की जनता को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लाभांवित कर रहे हैं।

Punjab Kesari