अनुराग बोले-हिमाचल के 70 स्थानों पर खोले जाएंगे क्रिकेट सब सैंटर

Wednesday, Nov 15, 2017 - 09:44 PM (IST)

बिलासपुर: मंगलवार को बिलासपुर के लुहणू स्थित क्रिकेट स्टेडियम में बिलासपुर क्रिकेट संघ द्वारा क्रिकेट खिलाडिय़ों की नई पौध तैयार करने की चलाई जा रही क्रिकेट अकादमी के वार्षिक किट वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि खेल संघों पर कब्जा जमाने की उनकी कभी कोई मंशा नहीं रही। यदि ऐसी मंशा होती तो क्रिकेट की दुनिया में हिमाचल का नाम पूरे विश्व में कभी न चमकता व उन्हें भी इतनी कामयाबी कभी न मिलती। उन्होंने कहा कि एच.पी.सी.ए. ने पूरे हिमाचल में क्रिकेट खेल को नई ऊंचाइयां व बुलंदी प्रदान की है। उन्होंने कहा कि 18 दिसम्बर के बाद बिलासपुर के इस क्रिकेट स्टेडियम के साथ हिमाचल में अन्य खेलों के मैदानों की दशा सुधारने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 70 स्थानों पर क्रिकेट सब सैंटर खोले जाएंगे।

बिलासपुर में खोले जाएंगे 4 सब सैंटर  
उन्होंने कहा कि बिलासपुर में भी ऐसे 4 सब सैंटर जुखाला, घुमारवीं, बरठीं व कोठीपुरा में खोले जाएंगे, जिनमें स्टाफ की व्यवस्था भी कर दी गई है। इन क्रिकेट सब सैंटरों को खोलने का मुख्य उद्देश्य गांवों में छुपी क्रिकेट प्रतिभाओं को ढूंढना व उन्हें निखारना है। उन्होंने कहा कि इस समय धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम सुविधाओं के मामले में सबसे उत्तम श्रेणी का है। इसके बाद बिलासपुर क्रिकेट स्टेडियम का नंबर आता है। बिलासपुर क्रिकेट स्टेडियम को निखारने व इसमें और अधिक सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए 10 करोड़ रुपए अलग से खर्च किए जाएंगे।

120 बच्चों को दीं क्रिकेट किटें
उन्होंने अकादमी के 120 बच्चों को क्रिकेट खेल किटें भी प्रदान कीं। इससे पूर्व बिलासपुर क्रिकेट संघ के सचिव विशाल जगोता ने संघ की वाॢषक रिपोर्ट रखी। उन्होंने बताया कि वर्तमान में इस क्रिकेट अकादमी में 100 लड़के व 20 लड़कियां क्रिकेट खेल की बारीकियां सीख रही हैं। इस अवसर पर भाजपा नेता सुभाष ठाकुर, पूर्व सांसद सुरेश चंदेल, युधिष्ठर कटोच, प्रेम ठाकुर, अत्तर सिंह नेगी, टी.पी. चोपड़ा, अंकित चोपड़ा, इंद्र ठाकुर, कुलदीप ठाकुर, कैब सदस्य विजय सोनी, महेंद्र चंदेल, राजकुमार चंदेल, विकास टेस्सू, सोनल शर्मा, संजीव ठाकुर व आशीष कपिल सहित कई गण्यमान्य लोग मौजूद रहे।