अनुराग बोले-कांग्रेस सरकार ने हिमाचल में गिराया खेलों का बुनियादी ढांचा

Tuesday, Aug 22, 2017 - 10:59 PM (IST)

हमीरपुर: सांसद अनुराग ठाकुर ने राज्य की कांग्रेस सरकार को हि.प्र. में खेलों के बुनियादी ढांचे की खराब स्थिति के लिए जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि संसदीय क्षेत्र का पिछले दिनों 3 दिवसीय दौरा किया। इस दौरान डिग्री कालेज हमीरपुर के एथलैटिक ट्रैक को देखा तथा उसकी बदइंतजामी देखकर बहुत निराशा हुई। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के कार्यकाल में राज्य सरकार ने युवाओं के बीच खेल को बढ़ावा देने के लिए सरकारी डिग्री कालेज हमीरपुर में एथलैटिक ट्रैक के विकास के लिए 6 करोड़ रुपए बतौर खेल सुविधा के लिए आबंटित किए मगर मौजूदा कांग्रेस सरकार के शासनकाल में यह क्षेत्र लगातार उपेक्षा का शिकार होता आ रहा है। 

खेल नहीं नशे की खेती को दिया जा रहा बढ़ावा 
उन्होंने कहा कि ट्रैक के साथ सटा मैदान जहां पर बच्चे खेलते हैं, उस जगह पर घुटने तक घास, भांग और झाडिय़ां उग आई हैं, जिनकी वजह से यहां पर खेलना बच्चों के लिए खतरे से खाली नहीं रह गया है। इसे देखकर ऐसा लगता है कि यहां खेल नहीं नशे की खेती को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके बावजूद राज्य सरकार का ध्यान इस दिशा में न होकर सिर्फ आपसी खींचतान और आरोप-प्रत्यारोप में रह गया है। उन्होंने कहा कि इंडोर स्टेडियम अब तक अधूरा है और इस मोर्चे पर काम शुरू करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

राज्य सरकार को नहीं कोई परवाह
उन्होंने कहा कि राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए मैंने हाल ही में हि.प्र. में राज्य ओलिम्पिक खेलों का आयोजन किया था ताकि राज्य के एथलीटों को अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए एक प्लेटफार्म मिले लेकिन राज्य सरकार को बच्चों के खेल को आगे बढ़ाने के लिए नए संसाधन उपलब्ध करवाना तो दूर पहले से उपलब्ध बुनियादी ढांचे को सुचारु रूप से संचालित करने की ही कोई परवाह नहीं है। यह कांग्रेस नेतृत्व वाली राज्य सरकार की खेल तंत्र विरोधी मानसिकता को दर्शाती है। मैं इस विषय पर मुख्यमंत्री से आग्रह करता हूं कि इस दिशा में भी ध्यान दें, जिससे राज्य में खेल गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा सके।