अनुराग बोले-पर्यटन की दृष्टि से विकसित होगा हिमाचल का ‘यह’ जिला

Saturday, Jun 24, 2017 - 06:26 PM (IST)

बिलासपुर: सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि बिलासपुर में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं, जिनका आज तक पूरी तरह न तो दोहन हो पाया है और न ही इसके लिए कोई कारगर योजना बन पाई। बरठीं में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि बिलासपुर में कृत्रिम झीलें बनाकर यहां पर पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सकता है। इससे लोगों को रोजगार के साधन भी मिलेंगे। उन्होंने कहा कि बिलासपुर के लिए एक रोडमैप तय किया है और इसको अमलीजामा पहनाने के लिए वह सितम्बर में विशेषज्ञों के साथ गोबिंद सागर झील का मुआयना करेंगे। उन्होंने दावा किया कि आगामी 5 साल में वह अपनी इस योजना को सिरे चढ़ाएंगे।

ईको टूरिज्म को भी दिया जाएगा बढ़ावा 
 उन्होंने कहा कि बिलासपुर में ईको टूरिज्म को भी बढ़ावा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिलासपुर में पहले न तो कोई बड़ा शिक्षण संस्थान था और न ही रेल का नैटवर्क। सांसद बनने के बाद बिलासपुर के लिए हाईड्रो इंजीनियरिंग कालेज, एम्स व रेल प्रोजैक्ट को मंजूर करवाया है तथा 6 नैशनल हाईवे स्वीकृत करवाए। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बिलासपुर में एक निजी यूनिवर्सिटी खोलने का प्रयास करेंगे तथा टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए यहां पर हवाई पट्टी का सर्वेक्षण भी करवाएंगे।

कांग्रेस सरकार पर जमकर किए प्रहार
उन्होंने इस दौरान कांग्रेस सरकार पर जमकर प्रहार किए तथा कहा कि केंद्र में जब-जब भाजपा की सरकार रही, प्रदेश को दिल खोलकर आॢथक सहायता प्रदान की। उन्होंने कहा कि हिमाचल को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने विशेष आर्थिक पैकेज दिया तथा विशेष राज्य का दर्जा भी दिया लेकिन केंद्र में सरकार बदलते ही कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार ने न केवल विशेष आर्थिक पैकेज की अवधि को कम कर दिया बल्कि विशेष राज्य का दर्जा भी छीन लिया। 

बिलासपुर को दिलवाएंगे उसका हक
उन्होंने बताया कि अब दोबारा केंद्र में भाजपा की सरकार बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्थिक पैकेज को दोबारा बहाल किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर बिलासपुर को उसके हक दिलवाए जाएंगे। इस अवसर पर झंडूता के विधायक रिखी राम, बिलासपुर जिला भाजपा प्रभारी संजीव कटवाल, जिलाध्यक्ष राकेश गौतम व जिला मीडिया प्रभारी सोनल शर्मा भी मौजूद रहे।