अनुराग के घर के बाहर युकां कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की (Video)

Thursday, Jul 05, 2018 - 05:06 PM (IST)

​हमीरपुर (अरविंदर): 'हिसाब दे सांसद जबाव दे सांसद' अभियान के तहत युवा कांग्रेस के द्वारा हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर के घर समीरपुर में उनका घेराव पुलिस ने नहीं करने दिया। सांसद के घर पर घेराव होने की सूचना पर समीरपुर में धारा 144 लागू की गई थी जिसके चलते समीरपुर से पांच किमी दूर झनिकर जगह पर पुलिस ने छाबनी बनाई थी। झनिकर के पास कार्यकर्ता तीन बैरीकेट को तोड़ते हुए आगे बढ़े जिसे रोकने  के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा और सांसद के घर तक कार्यकर्ताओं को नहीं पहुंचने दिया। 


बता दें कि युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष मुनीष कुमार और प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक राणा की अगुवाई में पहुंचे झनिकर के पास सैकड़ों कार्यकर्ताओं के काफिले को रूकवाया गया तो उन्होंने पैदल मार्च करते हुए वहां का रूख किया। जहां पर भी पुलिस ने बैरीकेट लगाए वहां वह युवाओं को रोक नहीं सके और इस दौरान करीब एक घंटे तक पुलिस और युवाओं में धक्का-मुक्की हुई। जिसमें कुछ एक को भी चोटें पहुंची है। 


अभिषेक राणा ने कहा कि हमीरपुर में आज काला दिवस मनाया गया है। क्योंकि दो-दो जगह पर धारा 144 लागू की गई और युवाओं को अपने प्रदर्शन करने से रोका गया है। उन्होंने कहा कि युवाओं की लड़ाई पुलिस से नहीं बल्कि भाजपा से है। उन्होंने कहा कि आगे भी इसी तरह के प्रदर्शन किए जाएंगे और सांसद से जबाव लोकसभा चुनावों तक मांगा जाएगा। वहीं एएसपी बलवीर सिंह ने कहा कि समीरपुर में सांसद के घर तक कांग्रेस कार्यकर्ताओं को नहीं जाने दिया है।


उन्होंने कहा कि धारा लागू होने के बाद कानून का उल्लघंन नहीं करने दिया है। उन्होंने बताया कि इनके तहत कुछ देर तक कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है और बाद में युवाओं को शांत करवा दिया गया है। दूसरी ओर झनिकर के पास युवाओं के काफिले को रोकने पर युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार ने धारा 144 लागू करके ठीक नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के इशारे पर युवा कांग्रेस के प्रदर्शन को कुचलने का प्रयास किया है लेकिन यह बहुत गलत है। उन्होंने कहा कि 2019 में पूरे देश में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

 


 

Ekta