पटवारी परीक्षा की Answer Key जारी, आपत्ति दर्ज करवाने का आज आखिरी दिन

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 09:57 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): प्रदेश में गत रविवार को पटवारी के 1195 पदों को भरने के लिए ली गई पटवारी की परीक्षा की आंसर की (प्रश्नों के उत्तर) जारी कर दी गई है। राजस्व विभाग की तरफ से जारी की गई इस आंसर की में 3 प्रश्नों को रद्द किया गया है। इस तरह अब 97 प्रश्नों के आधार पर मैरिट तैयार होगी। विभाग की तरफ से जारी आंसर की को लेकर 20 नवंबर सायं 5 बजे तक आपत्तियों को दर्ज करवाया जा सकता है। लोगों की तरफ से दर्ज की जाने वाली इस आपत्ति के बाद यदि कोई प्रश्न सही नहीं पाया जाता, तो उसे रद्द किया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि इस परीक्षा में 3 लाख से अधिक युवाओं ने आवेदन किए थे और इसे प्रदेश के 1,188 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया गया था। इस दौरान कुछ परीक्षा केंद्रों में बदइंतजामी देखने को मिली। इसके चलते जहां कुछ स्थानों पर रोल नम्बर नहीं मिलने और प्रश्न पत्र बांटने में देरी की शिकायतें भी सामने आई हैं। इसके चलते कई लोगों ने पटवारी की परीक्षा को रद्द कर इसे फिर से करवाए जाने की मांग की थी। सरकारी स्तर पर इस मांग को ठुकरा दिया गया तथा इस मामले की रिपोर्ट मांगी गई है। परीक्षा के दौरान कई केंद्रों पर सी.सी.टी.वी. कैमरे नहीं लगाए जाने पर भी आपत्ति जताई गई थी, जिसे सिरे से खारिज कर दिया गया है, साथ ही यह भी कहा गया है कि जिस स्थान पर यदि किसी कारणवश देरी से पेपर का आबंटन हुआ, तो वहां पर इसके लिए अतिरिक्त समय दिया गया।

पटवारी परीक्षा नहीं दे पाने वालों को मिले विशेष अवसर : राठौर

प्रदेश में पटवारी परीक्षा को लेकर उपजे विवाद में कांग्रेस भी कूद गई है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने यहां जारी बयान में कहा है कि प्रदेश में बेरोजगार युवाओं के साथ किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं होना चाहिए। उन्होंने सरकार से मांग की है कि जो परीक्षार्थी किसी कारण से पटवारी की परीक्षा नहीं दे पाए हैं, उन्हें भी परीक्षा का एक विशेष अवसर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा है कि प्रशासनिक चूक का खमियाजा आखिर परीक्षार्थी क्यों भुगतें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News