शिलाई में घटित दर्दनाक हादसे में घायल एक और युवक ने तोड़ा दम, मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 11

Tuesday, Jun 29, 2021 - 06:12 PM (IST)

शिलाई (रवि तोमर): सिरमौर जिले के उपमंडल शिलाई में टिंबी-मिल्ला रोड पर बीते दिन हुई बोलेरो कैंपर दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। मंगलवार को गंभीर रूप से घायल एक और युवक ने दम तोड़ दिया। घायल अक्षय (21) को पीजीआई चंडीगढ़ रैफर किया गया था, जहां उसने दम तोड़ा है। अक्षय अपने परिवार का इकलौता बेटा था। उधर, एक ही गांव के सभी मृतकों का आज सामूहिक अंतिम संस्कार किया गया।

स्थानीय निवासी इंदर राणा ने बताया कि इस घटना के बाद लोक निर्माण विभाग और सरकार की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठने शुरू हो गए हैं। सवाल यह है कि आखिर सड़क का ठीक से रखरखाव क्यों नहीं किया जाता। इस सड़क पर बार-बार दुर्घटनाएं हो रही हैं, बावजूद इसके विभाग ब्लैक स्पॉट को ठीक क्यों नहीं कर रहा है?

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता बलदेव तोमर ने बताया कि इस दुर्घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों को दुख की घड़ी में सांत्वना दी और मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख व घायलों को 50 हजार की राशि बतौर मुआवजा देने की घोषणा की जबकि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मृतकों के परिजनों से फोन पर बात कर परिजनों को सांत्वना दी।

बलदेव तोमर ने बताया कि सड़क कि समय-समय पर मुरम्मत करवाई जाती है लेकिन यदि कोई कमी रह गई है तो उसे तुरंत दूर करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच होनी चाहिए ताकि ऐसी दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्र्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने ट्वीट किया है कि शोकाकुल परिजनों के प्रति हमारी संवेदनाएं है, घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ मिले ऐसी कामना करते हैं। सड़क दुर्घटना में 11 लोगो की मृत्यु होने की सूचना से गहरा दुख पहुंचा है।

Content Writer

Vijay