आबकारी विभाग की एक और सफलता, अब दुकान से पकड़ा शराब का जखीरा

Saturday, Oct 21, 2017 - 09:58 PM (IST)

नादौन: विधानसभा चुनावों में मतदाताओं को शराब प्रलोभन से अपनी ओर करने के नेताओं के मंसूबों पर आबकारी एवं कराधान विभाग पानी फेरने के पूरे मूड में है तथा इसके लिए विभाग का स्पैशल फ्लाइंग स्क्वायड छापेमारी प्रक्रिया को तेज किए हुए है। इसी कड़ी के तहत नादौन उपमंडल के बसारल में आबकारी एवं कराधान विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करके एक दुकान से अवैध रूप से रखी 75 पेटी देसी रखी शराब बरामद की है। यह कार्रवाई स्टेट ज्वाइंट कमीशन टैक्स डा. राजीव डोगरा के निर्देशों पर सहायक कमिश्नर वीरेंद्र शर्मा, स्टेट टैक्स ऑफिसर प्रदीप कुमार ढटवालिया फ्लाइंग स्क्वायड ऊना व स्थानीय आबकारी एवं कराधान अधिकारियों रविंद्र कुमार व निरीक्षक गणेश ने मिलकर की।

दुकानदार के पास नहीं मिला कोई दस्तावेज 
छापेमारी में दुकान में 75 पेटी देसी शराब बिना परमिट के पाई गई, जिसे अधिकारियों ने जब्त कर लिया। स्टेट ज्वाइंट कमीशन टैक्स ऑफिसर डा. राजीव डोगरा ने बताया कि विभाग ने गुप्त और पुख्ता सूचना के आधार पर उक्त दुकान में छापेमारी कर शराब की बड़ी खेप पकड़ी, जिसका दुकानदार के पास कोई दस्तावेज नहीं मिला। इसके बाद शराब को अवैध मानकर जब्त कर लिया गया। सभी शराब की पेटियों को सील कर दिया गया है। ई.टी.ओ. नादौन रविंद्र कुमार ने बताया कि शराब के स्रोत और मामले से संबंधित कार्रवाई जारी है। 

मतदाताओं को लुभाने में प्रयोग होनी थी खेप
माना जा रहा है कि शराब की इस खेप का विधानसभा चुनावों में मतदाताओं को लुभाने में प्रयोग किया जाना था लेकिन विभाग की मुस्तैदी से चुनावों को गलत तरीकों से प्रभावित करने वालों के मंसूबों पर पानी फिर गया। जैसे-जैसे चुनावों के दिन कम हो रहे हैं वैसे ही नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी चुनावों को हर तरीके से जीतने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। चुनावों में मतदाताओं को गुमराह करने के लिए शराब को प्रमुख हथियार के रूप में प्रयोग किया जाता है परंतु इस बार आबकारी एवं कराधान विभाग ऐसे तरीकों पर पूरी तरह से नकेल कसने की फिराक में है। विभाग की इस कार्रवाई से अवैध कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। आबकारी एवं कराधान विभाग ने पिछले 10 दिनों में कार्रवाई करके 5वीं बार अवैध शराब बरामद की है।