पांवटा साहिब में एक और विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पति हिरासत में

Friday, Jun 29, 2018 - 09:20 AM (IST)

पांवटा साहिब (सतीश): पांवटा साहिब में महिलाओं पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। पांवटा विकास खंड के कोलर गांव में ऑनर किलिंग का शिकार हुई रीना देवी की चिता की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि वीरवार को खारा गांव में एक और विवाहिता ने अपने पति के अत्याचारों से तंग आकर अपनी जान दे दी है। वहीं मृतिका के मायिका पक्ष की ओर से भाई ने माजरा थाने में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसकी बहन का पति व अन्य ससुराल वाले अक्सर उसे दहेज के लिए मारपीट कर परेशान किया करते थे। जिससे तंग आकर उसकी बहन ने अपने आपको एक कमरे में बंद कर फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। 


बीती बुधवार की रात को भी श्यामा देवी व उसके पति अवतार सिंह के बीच काफी झगड़ा हुआ था, जिसके बाद वीरवार सुबह करीब 4 बजे महिला ने दूसरे कमरे में जाकर फंदा लगा कर अपनी जान दे दी। सुबह उठकर जब परिजनों ने देखा तो श्यामा देवी को फंदे से नीचे उतारकर पुलिस को इसकी सूचना दी। परंतु तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। उधर मृतक विवाहिता के परिजनों ने उसके पति व सुसरालियों पर हत्या किए जाने के गभीर आरोप लगाए हैं। मायके पक्ष ने सुसरालियों पर आरोप लगाए हैं कि श्यामा की हत्या कर उसे आत्महत्या साबित करने का प्रयास किया गया है।


परिजनों के आरोंपो की तस्दीक मौकाए वारदात के हालात कर रहे हैं। महिला के सुसराल पक्ष का कहना है कि श्यामा देवी ने आत्महत्या की है, लेकिन जब पुलिस मौके पर पहुंची तो महीला का शव न तो लटका हुआ था और न ही उस कमरे में था जहां उसके आत्महत्या किए जाने की बात कही जा रही है। मायके पक्ष ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि मृतक श्यामा के पति के किसी अन्य महिला से अवैध सम्बन्ध थे और पिछले कई सालों से मृतका को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था। लगभग 15 दिन पहले भी श्यामा के पति ने ईंट मारकर उसका सर फोड़ दिया था। मायके पक्ष ने साफ तौर पर इसे हत्या का मामला करार दिया है। फिहाल पुलिस अधिकारी इस मामले में मीडिया के केमरे के आगे कोई भी ब्यान देने से परहेज कर रहे है जबकि फोन पर पूछे जाने पर डीएसपी ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि छानबीन की जा रही है और मृतक महिला के पति से पूछताछ जारी है। ​

Ekta