कोटखाई में हुआ एक और गुडिय़ा के अपहरण का प्रयास, 3 गिरफ्तार

Saturday, Oct 28, 2017 - 12:04 AM (IST)

शिमला: कोटखाई में गुड़िया प्रकरण की गुत्थी अभी सुलझ ही नहीं पाई कि अब यहां एक और गुड़िया के अपहरण करने की बारदात सामने आई है। इसके तहत कोटखाई में 16 वर्षीय स्कूली छात्रा के अपहरण का प्रयास किया गया, जोकि असफल रहा। हालांकि मामले की भनक लगते ही अध्यापकों की समझदारी के चलते तीनों अपहरणकर्ता युवक पकड़े गए हैं। इधर, पुलिस ने सुनील कुमार निवासी जंगरोटी की शिकायत के आधार पर तीनों युवकों के खिलाफ कोटखाई थाना में अपहरण के प्रयास का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस अपहरण की घटना में शिमला के रहने वाले सौरव ठाकुर (20), शिवम वशिष्ठ (21) व साहिल (22) को गिरफ्तार किया है। 

अध्यापकों ने बदमाशों के चंगुल से छुड़ाई छात्रा
अपहरण के प्रयास की यह घटना बीते रोज कोटखाई में स्थित एक निजी स्कूल के समीप पेश आई। निजी स्कूल में जमा एक में पढऩे वाली छात्रा जब स्कूल से छुट्टी होने के बाद समय लगभग साढ़े 3 बजे स्कूल से बाहर निकली तो यहां पर गाड़ी में सवार 3 बदमाश युवकों ने जबरन छात्रा को गाड़ी में धकेल कर उसका अपहरण कर लिया। छात्रा के चीखने की आवाज सुनते ही स्कूल के अध्यापकों ने अपहरणकर्ताओं की गाड़ी का पीछा किया, साथ ही मामले की सूचना पुलिस को भी दी। इस बीच अध्यापकों ने गाड़ी का पीछा करते हुए कुछ ही दूरी पर उसे रोककर तीनों बदमाशों को पकड़ लिया व छात्रा को इनके चंगुल से छुड़वाया। इसी दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और अध्यापकों ने तीनों बदमाश युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया। 

फेसबुक के जरिए हुई थी दोस्ती
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पूछताछ में ये बात सामने आई है कि शिमला के रहने वाले इन तीनों युवकों में से एक युवक जिसका नाम सौरव है उसकी फेसबुक के जरिए स्कूली छात्रा से कुछ ही दिन पहले सोशल साइट पर दोस्ती हुई थी। पुलिस के अनुसार फेसबुक पर दोस्ती होने के बाद ये तीनों युवक छात्रा को मिलने कोटखाई पहुंचे थे। इस बीच युवक द्वारा स्कूल के बाहर गेट पर पहले छात्रा से गाड़ी में बैठकर बात करने के लिए कहा गया, वहीं जब छात्रा ने जाने से मना कर दिया तो युवकों ने जबरन उसे गाड़ी में धकेल दिया। 

4 दिन के रिमांड पर भेजे आरोपी 
इधर, पुलिस द्वारा तीनों आरोपी युवकों को शुक्रवार सायं अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। उधर, इस मामले में शिमला पुलिस अधीक्षक सौम्या साम्बशिवान का कहना है कि कोटखाई में स्कूली छात्रा के अपहरण के प्रयास मामले में पुलिस ने 3 युवकों को गिरफ्तार किया है।