जहरीली शराब मामले पुलिस को मिली एक और सफलता, रामशहर में अवैध शराब फैक्टरी का पर्दाफाश

Saturday, Jan 29, 2022 - 07:46 PM (IST)

नालागढ़ (आदित्य): मंडी जिला के सुंदरनगर में जहरीली शराब से हुई 7 मौतों के मामले में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने नालागढ़ के पहाड़ी क्षेत्र रामशहर के लोहारघाट के समीप बालचेरी में एक 2 मंजिला मकान में अवैध शराब के धंधे का पर्दाफाश किया है। पुलिस को मौके पर खाली बोतलें, बोतलें धोने वाली मशीन, खाली ड्रम व बैच पंचिंग मशीन, वीआरवी फूल्स लेवल भी मिले हैं। यहां पर देसी शराब की अवैध बाॅटलिंग की जा रही थी। रामशहर पुलिस ने राज्य कर एवं उत्पाद शुल्क सोलन के उपायुक्त हिमांशु पंवर की शिकायत पर मामला दर्ज कर मकान को सीज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार उक्त मकान को कुछ समय पहले बिलासपुर के रहने वाले अमरजीत ने बनाया था, लेकिन उसने भी 4 साल पहले किसी प्यारू नाम के व्यक्ति को बेच दिया था। जैसे ही पुलिस की टीम आबकारी एवं कराधान विभाग के कर्मचारियों के साथ मौके पर गई तो वहां खाली बोतलें और बोतल धोने की मशीन इमारत की छत पर पड़ी थी। मकान का भूतल भवन खुला पाया गया और वहां 200 मिलीलीटर क्षमता के खाली ड्रम पड़े थे। प्रथम तल का मुख्य द्वार बंद था इसलिए इमारत के मालिक से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन मालिक का पता नहीं चल सका। इसके बाद सौर पंचायत के प्रधान बृजलाल शर्मा को मौके पर बुलाया।

पंचायत प्रधान व अन्य लोगों की मौजूदगी में पुलिस ने जब मकान के ताले तोड़े तो कुछ सामग्री जैसे वीआरवी फूल्स लिमिटेड-वीआरवी संतरा के लेबल वाली खाली बोतलें, अप्रयुक्त होलोग्राम, बैच पंचिंग मशीन, उस पर मुद्रित टेप रोल वीआरवी फूड्स लिमिटेड संसारपुर टैरेस की 2 बोतलें व 200 लीटर क्षमता के 5 खाली ड्रम मिले। यह सारी सामग्री इस ओर इशारा करती है कि परिसर में देशी शराब की अवैध बॉटलिंग की जा रही थी।

डीएसपी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने मकान को सीज कर लिया है तथा मकान मालिक का पता लगाया जा रहा है। पुलिस ने आबकारी कराधान अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि इससे पहले भी पुलिस द्वारा नालागढ़ में एक अवैध शराब फैक्टरी का पर्दाफाश किया जा चुका है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay