पूर्व की वीरभद्र सरकार पर जयराम ने की एक और चोट

Saturday, Apr 28, 2018 - 02:44 PM (IST)

मंडी (नीरज): सीएम जयराम ठाकुर ने गौवंश संवर्धन बोर्ड के नाम को बदलने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। बता दें कि मौजूदा सरकार ने इस बोर्ड का नाम बदलकर अब गौ सेवा आयोग कर दिया है। इस पर सीएम ने कहा कि यह सरकार की नई योजना है और पिछली सरकार इसके प्रति गंभीर नहीं थी। योजना बनाना और उसे सिर्फ कागजों में रखना अलग चीज है। पिछली सरकार की मंशा इसे लागू करने की नहीं थी और हमारे लिए यह महत्वपूर्ण योजना है। इसके लिए सरकार बजटीय प्रावधान करके एक नई दिशा देने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि वह पिछली सरकार पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते और उनका मुख्य उद्देश्य गौ माता को उसके सही स्थान पर पहुंचाने से है। उन्होंने बताया दो महीनों के भीतर इसकी पूरी रूपरेखा तैयार कर ली जाएगी।


वहीं प्रदेश की बसों और अन्य यात्री वाहनों में हो रही ओवरलोडिंग को लेकर पूछे गए सवाल के जबाव में उन्होंने माना कि प्रदेश में ओवरलोडिंग होती है। उन्होंने कहा कि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता और वह इस पर सख्त कार्रवाई भी करने जा रही है। ठाकुर ने कहा कि इसमें जनता का सहयोग अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि यात्री वाहनों के प्रति मानवीय दृष्टिकोण रखना होगा और ओवरलोडिंग को रोकना होगा।  


उधर, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे स्कूल के एक वीडियो को लेकर पूछे गए सवाल के जबाव में सीएम ने कहा कि यह बात उन्हें मीडिया के माध्यम से ही पता चल रही है। उन्होंने कहा कि यदि उन्हें इसकी पूरी जानकारी दी जाती है तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि वीडियो में कुछ स्कूली बच्चे ट्रक से ईंटों को उतार रहे हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि यह वीडियो शिमला जिला के एक स्कूल का है। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

 

 


 

Ekta