बाथू में ब्लास्ट के बाद बेला बाथड़ी में एक और पटाखा उद्योग सील

punjabkesari.in Wednesday, Feb 23, 2022 - 09:27 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): जिले के औद्योगिक क्षेत्र बेला बाथड़ी में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक पटाखा फैक्टरी को सील कर दिया है। इससे पहले जय गुरदेव एंटरप्राइजिज बाथड़ी बेला को एसडीएम हरोली की तरफ से नोटिस दिया गया और बुधवार 4 बजे तक सभी मंजूरियां एवं दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए कहा गया। किसी भी तरह से कोई दस्तावेज न दिए जाने के बाद इस पूरे उद्योग को सील कर दिया। एसडीएम हरोली विकास शर्मा ने कहा कि जानकारी के मुताबिक इस उद्योग के भीतर भी इसी प्रकार के पटाखों की सामग्री की जानकारी मिली है। इस उद्योग का विस्फोट की जगह भरी जाने वाली सामग्री के लिंक का भी पता लगाया जा रहा है। 

मृतकों के परिजनों को दिए 50-50 हजार रुपए

उधर, दूसरी तरफ मृतकों के परिजनों को प्रारंभिक तौर पर 50-50 हजार रुपए की राशि दे दी गई है जबकि ऊना सहित पीजीआई में उपचाराधीन सभी घायलों को राहत राशि प्रदान करने के साथ-साथ उनका उपचार भी सुनिश्चित किया जा रहा है। इसके लिए पीजीआई में एक कर्मचारी भी तैनात किया गया है। एसडीएम हरोली विकास शर्मा ने घटनास्थल का दौरा किया और यहां पीड़ितों के परिजनों से बातचीत की। आक्रोशित परिजनों को उन्होंने उचित कार्रवाई का भरोसा दिया। एसडीएम ने अलग-अलग तौर पर लोगों के बयान भी कलमबद्ध किए।

एसआईटी ने किया घटनास्थल का दौरा 

बाथू में हुए ब्लास्ट की जांच के लिए एसआईटी ने घटनास्थल का दौरा किया। डीआईजी नॉर्थ रेंज सुमेधा द्विवेदी, कमांडैंट आईआरबी वनगढ़ विमुक्त रंजन सहित टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया और उस जगह का निरीक्षण किया जहां विस्फोट हुआ था। इसी के साथ जांच के लिए बम निरोधक दस्ता तथा आरएफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंची। जांच के लिए आई टीमों ने यहां साक्ष्य एकत्रित किए और सिलसिलेवार जांच आरंभ की। बारीकी के साथ तमाम तथ्यों को खंगाला गया और यहां से सैम्पल भी कलैक्ट किए। उद्योग को सील करने के साथ-साथ बाथड़ी के एक और उद्योग को भी नोटिस के बाद सील कर दिया गया है। एसडीएम की तरफ से एक अन्य उद्योग पर नोटिस चिपकाया गया और इसे सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

डीआईजी का प्रतिक्रिया देने से इंकार

घटनास्थल पर पहुुंचीं डीआईजी ने कोई भी प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वह इस मामले पर अभी कोई भी टिप्पणी नहीं करेंगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News