नकली दवाइयों के मामले में आरोपी दंपति पर एक और FIR दर्ज, पत्नी गिरफ्तार, पति फरार

Sunday, Jan 14, 2024 - 09:09 PM (IST)

ऊना (विशाल): बसोली में बन रही दवाइयों के नकली होने की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने आरोपी दंपति के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज कर ली है, साथ ही मुख्य आरोपी बलराम सिंह की पत्नी मधुबाला को गिरफ्तार कर लिया है। नकली दवाइयां बनाने को लेकर टाहलीवाल के एक उद्योग के मैनेजर की शिकायत पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। शिकायत दर्ज करवाते हुए उद्योग मैनेजर केवल सिंह ने कहा कि 12 जनवरी को ड्रग इंस्पैक्टर पंकज गौतम द्वारा उन्हें बसोली बुलाया। जब वह वहां पहुंचे तो बलराम सिंह के परिसर में पुलिस अधिकारी और ड्रग इंस्पैक्टर पंकज गौतम तथा अन्य ड्रग इंस्पैक्टर भी मौजूद थे, जिन्होंने उसे तुलना के लिए क्लोनाजेपाम का नमूना दिखाया कि क्या यह प्रामाणिक है या नहीं? 

दिखाए गए नमूने की जांच करने पर पाया कि उसका पैटर्न उनके पैटर्न से मेल नहीं खाता है। उसने आरोप लगाया कि उनके द्वारा निर्मित उक्त दवा उनके उत्पाद के विपणन पता के अनुसार सही नहीं है और चिन्हित लोगो भी दवा पर मौजूद नहीं है। बलराम सिंह पुत्र भगौती प्रसाद व मधु बाला पत्नी बलराम सिंह निवासी वार्ड नंबर-7 बसोली तहसील और जिला ऊना के परिसर में मौजूद उक्त नमूना इनके द्वारा निर्मित नहीं है। इस आधार पर बलराम सिंह और मधुबाला के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। इससे पहले पुलिस दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर चुकी है।

गौरतलब है कि बसोली में नकली दवाइयां बनने का मामला उजागर होने के बाद पुलिस ने संबंधित विभागों सहित दबिश दी थी। जहां जलाई हुई दवाइयों सहित काफी संख्या में दवाइयां बरामद हुई थी और स्ट्रिप रोल भी बरामद हुए थे। उद्योग के पास लाइसैंस होने पर ड्रग इंस्पैक्टर ने इस संबंध में विस्तृत रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों को भेज दी है। अब आगामी आदेश आने के बाद संबंधित विभाग कार्रवाई करेंगे। एसपी ऊन अर्जित सेन ठाकुर ने कहा कि पुलिस ने आरोपी दंपत्ति के खिलाफ अब तक 2 मामले दर्ज किए हैं। मुख्य आरोपी बलराम की तलाश की जा रही है जबकि उसकी पत्नी मधुबाला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अन्य तथ्यों को भी खंगाला जा रहा है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay