बख्शो देवी के जहर निगलने के मामले में हुआ एक और खुलासा, जानने के लिए पढ़ें खबर

Saturday, Dec 02, 2017 - 09:24 PM (IST)

हरोली: हरोली के गांव ईसपुर की तेज धावक उडऩपरी बख्शो देवी द्वारा कीटनाशक निगलने का आखिर सच क्या है? इस पर अभी भी पर्दा ही पड़ा हुआ है। वहीं परिजनों द्वारा दिए बयानों में उसके द्वारा गलती से कीटनाशक निगलने की बात सामने आई है लेकिन बख्शो द्वारा कुछ महीने पहले भी स्कूल में ऐसे ही किसी तरह के कीटनाशक को निगलने के प्रयास की बात सामने आ रही है, जिससे संबंधित रिकार्ड स्कूल प्रबंधन के पास सुरक्षित है।

सहपाठियों ने दी थी स्कूल प्रबंधन को सूचना
सूत्रों के अनुसार स्कूल प्रबंधन को बख्शो के सहपाठियों द्वारा सूचित किया गया कि उसके पास कुछ जहरीली दवाई इत्यादि है। सूचना मिलते ही स्कूल प्रबंधन ने बख्शो के पास से कुछ कीटनाशक बरामद किए थे। इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उससे उसकी ग्राम पंचायत प्रधान व अन्य प्रतिनिधियों की मौजूदगी में पूछताछ की, जिसमें उसने माना था कि वह किन्हीं बातों को लेकर नाराज थी और कीटनाशक का सेवन करने वाली थी।

स्कूल प्रबंधन ने परिजनों से लिया था लिखित पत्र
स्कूल प्रबंधन द्वारा उस समय उसके परिजनों से यह लिखित में लिया गया था कि अगर वह आगे कभी ऐसा कुछ कार्य करती है तो इसमें स्कूल प्रबंधन का कोई लेना-देना नहीं होगा और न ही कोई जिम्मेदारी होगी। इस लिखितनामे पर ग्राम पंचायत प्रधान ने मोहर लगाई थी व अन्य प्रतिनिधियों ने हस्ताक्षर भी किए थे। इस बारे में स्कूल प्रबंधन ने मामले पर कुछ स्पष्ट बोलने से साफ मना करते हुए कहा कि यह उनके स्कूल का अंदरूनी मामला है। अगर कहीं किसी जांच एजैंसी द्वारा उनसे कुछ तथ्य मांगे गए तो वह उन्हें जरूर उपलब्ध करवाएंगे।

इस साल कोई मुकाम हासिल नहीं कर पाई बख्शो देवी
बख्शो देवी खेल मुकाबलों में भी इस सत्र में कोई मुकाम हासिल नहीं कर सकी है। अभी हाल ही में ऊना में हुए एथलीट मुकाबलों में बख्शो अपनी दौड़ भी पूरी नहीं कर सकी थी और प्रतियोगिता से बाहर हो गई थी। वह पिछले वर्ष 5 किलोमीटर की दौड़ में नंगे पांव दौड़कर गोल्ड मैडल हासिल कर सुर्खियों में आई थी।