TMC में Swine Flu का एक और मामला, रोगियों की संख्या पहुंची 3

Wednesday, Jan 30, 2019 - 08:33 PM (IST)

कांगड़ा (किशोर): डा. राजेंद्र प्रसाद मैडीकल कॉलेज टांडा में स्वाइन फ्लू के रोगियों के आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को एक और रोगी के टैस्ट में स्वाइन फ्लू पॉजीटिव पाया गया है। उक्त रोगी महिला हमीरपुर जिला के सुजानपुर के निकटवर्ती गांव की है। टांडा अस्पताल में अब स्वाइन फ्लू के रोगियों की संख्या 3 हो गई है, जिनका उपचार यहां चल रहा है। बता दें कि इससे पहले टांडा अस्पताल में स्वाइन फ्लू से 3 रोगियों की मौत हो चुकी है, जिसमें 2 महिलाएं एक जिला हमीरपुर, एक जिला कांगड़ा तथा एक पुरुष रोगी जोकि मंडी से था। टांडा में एक जनवरी से अब तक 111 टैस्ट स्वाइन फ्लू के किए गए हैं, जिनमें 32 रोगियों के टैस्ट पॉजीटिव पाए गए हैं।

टांडा अस्पताल में स्टाफ को नहीं मिल रहे पर्याप्त मात्रा में मास्क

जानकारी के अनुसार टांडा अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में मास्क उपलब्ध नहीं हैं, जिस कारण चिकित्सक व अन्य स्टाफ स्वाइन फ्लू के रोगियों के पास जाने से कतरा रहे हैं। स्टाफ का कहना है कि अस्पताल के स्टोर से यदि 40 मास्कों की मांग की जाती है तो केवल 10 ही मास्क दिए जाते हैं।

क्या कहते हैं टांडा अस्पताल के एम.एस.

इस संबंध में एम.एस. टांडा डा. सुरेंद्र सिंह भारद्वाज ने बताया कि अभी तक यहां पर स्वाइन फ्लू से 3 रोगियों की मौत हो चुकी है तथा अब 1 और रोगी आने से यहां उपचाराधीन रोगियों की संख्या 3 हो गई है। उन्होंने बताया कि स्वाइन फ्लू से घबराने वाली कोई बात नहीं है। अस्पताल में सभी प्रकार की उचित व्यवस्था की गई है तथा दवाइयां भी उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि मास्क की कोई कमी नहीं है और यदि कमी है तो उन्हें जल्द पूरा कर दिया जाएगा।

Vijay