सोलन अस्पताल की एक और बड़ी लापरवाही आई सामने, जानने के लिए पढ़ें ये खबर

Tuesday, Nov 20, 2018 - 06:12 PM (IST)

सोलन (चिनमय): सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल की एक और बड़ी लापरवाही सामने आई है जिसमें अस्पताल में उपयोग हुईं दर्जनों सीरिंज को खुले में फैंका जा रहा है। इसकी वजह से जहां एक और पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है तो वहीं दूसरी ओर यह किसी भी व्यक्ति के लिए गम्भीर बीमारी का कारण भी बन सकता है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपयोग में लाई गईं सीरिंज को किस तरह से और कहां फैंकना है इसके लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं और काफी सख्ती से पूरे हिमाचल में उन पर अमल किया जा रहा है लेकिन न जाने क्यों फिर भी सोलन का अस्पताल प्रशासन इन निर्देशों को गम्भीरता से नहीं ले रहा है और सुविधाओं की जगह लगातार सोलन की जनता और रोगियों को दुविधा में डाल रहा है।

मैडीकल सुपरिटैंडैंट ने झाड़ा पल्ला   
जब इस बारे में मैडीकल सुपरिटैंडैंट महेश गुप्ता से पूछा गया तो उन्होंने पल्ला झाड़ते हुए यह मानने से इंकार ही कर दिया कि अस्पताल के पास फैंकी हुईं सीरिंज उनके अस्पताल की है। अस्पताल प्रशासन की लापरवाही पर पर्दा डालते हुए उन्होंने यह आश्वासन दिया कि वह इस मामले की जांच करेंगे और इस तरह की घटना दोबारा न हो यह सुनिश्चित भी करेंग।

अस्पताल के आला अधिकारी निभा रहे औपचारिकताएं
गौरतलब है कि सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल पहले ही चिकित्सकों की कमी से जूझ रहा है। कुछ दिनों से रोगियों को अस्पताल में पीने तक का पानी नहीं मिल रहा है। अस्पताल में एक्स-रे और जरूरी टैस्ट नहीं हो रहे हैं और अब सीरिंज और उपयोग में लाए जा रहे दस्तानों को खुले में ठिकाने लगाया जा रहा है, जिससे पता चलता है कि अस्पताल के आला अधिकारी सिर्फ औपचारिकताएं निभा रहे हैं और उन्हें आम जन से कोई सरोकार नहीं है।

Vijay