पंकज की हत्या मामले में एक और गिरफ्तार

Thursday, Jun 08, 2017 - 01:07 AM (IST)

धर्मपुर: बीते 1 अप्रैल को सज्याओपिपलू पंचायत के कोहन गांव में पंकज कुमार (22) पुत्र पृथी पाल के मर्डर मामले में पुलिस ने एक और व्यक्ति को हिरासत में लिया है। बतां दे कि मृतक युवक के पिता की शिकायत पर हत्या का मामला पहले ही दर्ज हुआ है और 2 युवकों पर आरोप लगे थे, जिनमें से एक संजय कुमार पुत्र अछरू राम जो इसी गांव का है, उसके वारदात के समय मौजूद न होने पर पुलिस ने उसे छोड़ दिया था और एक युवक प्रीत कुमार पुत्र नंद लाल को ही हिरासत में लिया था लेकिन गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने जांच के समय पाया कि वारदात के समय पी.डब्ल्यू.डी. में बेलदार के रूप में कार्यरत जोगिंद्र पाल पुत्र सोहन लाल निवासी कोहन भी वहीं मौजूद था।

10 वर्षीय बालक ने दिया पुलिस को बयान
वारदात से केवल 50 मीटर की दूरी पर स्थित एक रोजमर्रा की वस्तुएं बेचने वाली दुकान में खड़े एक 10 वर्षीय बालक ने भी पुलिस को बयान दिया कि हिरासत में लिया गया जोगिंद्र पाल मृतक पंकज कुमार के साथ था और उसने तीनों को सड़क से ऊपर की ओर जाते देखा था। जोगिंद्र पाल से पुलिस ने अनेक बार पूछताछ की लेकिन वह बार-बार अपना बयान बदलता रहा। जब बुधवार को पुलिस ने उसे थाना बुलाया तो बयान में पुलिस को कुछ ठोस प्रमाण मिल गए और उसे आई.पी.सी. की धारा 302 एवं 120 बी के तहत हत्या करने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया। 

अदालत पेश होगा आरोपी
डी.एस.पी. मदन धीमान ने बताया कि जोगिंद्र पाल को ठोस सबूतों के आधार पर हिरासत में लिया गया है और वीरवार को उसे अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड लिया जाएगा। बता दें कि हत्या के जुर्म का दूसरा आरोपी पहले ही ज्यूडीशियल रिमांड पर है।