ऊना : कोटला कलां में श्रीराधा कृष्ण मंदिर के वार्षिक सम्मेलन का शोभायात्रा से आगाज

Saturday, Feb 04, 2023 - 04:28 PM (IST)

ऊना (अमित): ऊना जिला मुख्यालय के साथ लगते कोटला कलां स्थित श्रीराधा कृष्ण मंदिर में प्रतिवर्ष होने वाले वार्षिक सम्मेलन का विधिवत आगाज शनिवार को भव्य शोभायात्रा के साथ किया गया। जहां इस शोभायत्रा का शुभारंभ उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री और राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी महाराज ने राधा कृष्ण की पालकी उठाकर किया। वहीं कुटलैहड़ के विधायक दविन्द्र भुट्टों भी पालकी उठाकर शोभायात्रा में शामिल हुए। श्रीराधा कृष्ण मंदिर में पहुंचते ही उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री श्रीराधा कृष्ण मंदिर में नतमस्तक हुए वहीं इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी महाराज का आशीर्वाद भी प्राप्त किया। श्र राधा कृष्ण की पालकी के नेतृत्व में निकली इस शोभायात्रा में सैंकड़ों महिलाओं ने कलश धारण कर यात्रा की अगवानी की। शोभायात्रा के दौरान विभिन्न देवी-देवताओं की झांकियों, नर्तक दलों के साथ-साथ बैंड पार्टियां और श्रद्धालुओं की कई जत्थेबंदियां भजन कीर्तन एवं नृत्य करते हुए शामिल हुईं। 

श्रीराधा कृष्ण मंदिर कोटला कलां से शुरू हुई शोभायात्रा ऊना शहर का चक्कर लगाते हुई मंदिर परिसर में ही संपन्न हुई। वहीं आगामी 12 फरवरी तक श्रीराधा कृष्ण मंदिर में हरिनाम संकीर्तन, श्रीकृष्ण रासलीला के साथ-साथ श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन होगा, जिसमें हिमाचल ही नहीं बल्कि विभिन्न राज्यों से हजारों श्रद्धालु नतमस्तक होंगे। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि श्रीराधा कृष्ण मंदिर के अधिष्ठाता बाबा बाल जी महाराज ने उत्तर भारत के लोगों को भगवान के साथ जोड़ने का काम किया है। 

उन्होंने कहा कि भाषा एवं संस्कृति विभाग का जिम्मा भी उन्हीं के पास है और सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश के मंदिरों सौंदर्यीकरण किया जाएगा ताकि श्रद्धालुओं को मंदिरों में मूलभूत सुविधाएं मिल सकें। उन्होंने कहा कि हिमाचल के मंदिरों में रोपवे, लिफ्ट के साथ-साथ मंदिरों की भव्यता को लेकर काम किया जाएगा। वहीं उन्होंने बिना नाम लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग धार्मिकता के बहुत बड़े प्रतीक होने का दावा करते थे उन्हें अब पता चलेगा की धर्म का संदेश कैसे दिया जाता है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 

Content Writer

Vijay