हिमाचल में मनाई इंदिरा गांधी की जयंती, भाजपा व कांग्रेस नेताओं ने दी श्रद्धांजलि (Video)

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 04:51 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): देश की पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की जयंती मंगलवार को देशभर में मनाई जा रही है। पहाड़ पर भी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को याद किया जा रहा है और जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है। शिमला के रिज मैदान पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा शिमला नगर निगम की महापौर कुसुम सदरेट, उपमहापौर, जिलाधीश शिमला, शिमला शहरी कांग्रेस अध्यक्ष सहित स्कूली बच्चों ने प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए।
PunjabKesari, Indira Gandhi Anniversary Image

इंदिरा गांधी ने पूरा जीवन राष्ट्र के लिए समर्पित किया

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के मौके पर उन्हें याद किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने पूरा जीवन राष्ट्र के लिए समर्पित किया और अंत में जीवन का भी बलिदान दिया। अपने कार्यकाल में उन्होंने अच्छे कार्य किए हैं और लंबे समय तक देश का नेतृत्व किया है। उनके कार्य को हमेशा याद रखा जाएगा और आज इस मौके पर उनके योगदान और उनके बलिदान को स्मरण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई है।
PunjabKesari, Indira Gandhi Anniversary Image

कांग्रेस मुख्यालय में रठौर सहित कार्यकर्ताओं ने दी श्रद्धांजलि

वहीं शिमला स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर सहित पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्व. इंदिरा गांधी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की और देश के लिए दिए गए उनके योगदान को याद किया। इस मौके पर राठौर ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा ने देशहित के लिए जो कार्य किए हैं उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी का देश की अखंडता और एकता के लिए बहुत बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने बैंको का राष्ट्रीयकरण किया और किसानों को साहूकारों के चंगुल से मुक्त करवाया। 1971 में पाकिस्तान को शिकस्त दी, जिसके परिणामस्वरूप बांग्लादेश अस्तित्व में आया। उन्होंने कहा कि ऐसी महान शख्सियत से हम सबको प्रेरणा लेने की आवश्यकता है।
PunjabKesari, Indira Gandhi Anniversary Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News