महर्षि दयानन्द आदर्श स्कूल में मनाया वार्षिकोत्सव, छात्रों की प्रस्तुतियों ने मोहा मन

Sunday, Oct 07, 2018 - 08:36 PM (IST)

चम्बा: महर्षि दयानन्द आदर्श उच्च विद्यालय के प्रांगण में रविवार को विद्यालय के 27वें वार्षिकोत्सव के पहले दिन का आयोजन किया गया। इस दौरान नर्सरी से कक्षा छठी तक के विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों ने कार्यक्रम में भाग लिया। वार्षिकोत्सव के अवसर पर कुन्दन लाल गुप्ता (पूर्व प्रधानाचार्य) व विक्रमादित्य महाजन  (प्रधान आर्य समाज चम्बा) ने विशेष अतिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम की शुरुआत वैदिक मन्त्रों और प्रार्थनाओं से की गई, जो इस मठ विद्यालय का आधार है।

इस अवसर पर छोटे–छोटे बच्चों की प्रस्तुतियों ने सभी का मन मोह लिया। बच्चों ने विभिन्न प्रकार के नृत्य, कव्वाली, राष्ट्रीय एकता योग पिरामिड, नाटी, वन्दे मातरम, घूमर व भांगड़ा आदि प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में वंदे मातरम व घूमर के दौरान जहां अदभुत नजारा देखने को मिला, वहीँ कव्वाली ने सभी के दिलों को छू लिया। कार्यक्रम में प्रत्येक कक्षा में प्रथम, द्वितीय व तृतीय आने वाले छात्र–छात्राओं को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया।

विद्यालय की प्रधानाचार्या बृज बाला गुप्ता ने विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट में वर्षभर की गतिविधियों व उपलब्धियों का उल्लेख किया, जिसमें उन्होंने विद्यालय के बाहर आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में विद्यालय का नाम रोशन करने वाले छात्र–छात्राओं के नाम लिए, जिनमें मुख्य रूप से ध्रुव कुमार, अनुराग ठाकुर,कल्पना शर्मा,ममता कुमारी,नरेंदर कुमार व वरुण सोनी शामिल रहे। प्रधानाचार्या ने गर्व से बताते हुए कहा कि प्रतियोगिता चाहे प्रश्नोतरी हो या चित्रकला, हर क्षेत्र में विद्यालय अपनी एक पहचान बनाने में सफल रहा है।

Vijay