मां की मजाक में कही इस बात ने बेटे को बना दिया सेना में लैफ्टिनैंट

punjabkesari.in Saturday, Jun 12, 2021 - 09:29 PM (IST)

गगरेट (बृज): इंडियन मिलिटरी अकादमी देहरादून में शनिवार को पासिंग आऊट परेड में सेना को मिले नए ऑफिसरों में वीरभूमि हिमाचल प्रदेश के कई वीर सपूत मातृभूमि की सेवा के लिए लैफ्टिनैंट बनकर निकले हैं। इसमें उपमंडल गगरेट के अप्पर भंजाल गांव के अनमोल ठाकुर ने भी लैफ्टिनैंट बनकर इस क्षेत्र को गौरवान्वित किया है। लैफ्टिनैंट अनमोल ठाकुर के पिता कुलदीप ठाकुर हिमाचल पुलिस में बतौर एचएएसआई तैनात हैं और इन दिनों पुलिस थाना अम्ब में सेवाएं दे रहे हैं जबकि मां आशा ठाकुर गृहिणी हैं।

बेटे को इस मुकाम पर पहुंचाने के लिए मां आशा ठाकुर का बहुत बड़ा हाथ है। अपनी प्रारंभिक शिक्षा स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल बड़ोह से पूरी करने के बाद अनमोल ठाकुर ने खरड़ के रियात बाहरा संस्थान से बी-टैक मैकेनिकल की डिग्री हासिल की और सीडीएस में डायरैक्ट एंट्री से वह इंडियन मिलिटरी अकादमी के लिए चुने गए। इस दौरान उन्होंने इंडियन मिलिटरी अकादमी देहरादून में ट्रेनिंग लेने के बाद अपने कंधे पर लैफ्टिनैंट के क्राऊन लगवाए।

अनमोल ठाकुर की मां आशा ठाकुर बताती हैं कि जब भी टीवी पर 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड आती थी तो अनमोल बचपन से ही उसे बड़े शौक से देखता था। तब वह भी कभी-कभी मजाक में कह देती थीं कि वह भी उसके कंधे पर ऐसे ही स्टार सजे हुए देखना चाहती है। शायद मां की यही बात अनमोल ठाकुर के दिल में घर कर गई और वह भारतीय सेना में जाकर देश सेवा करने के लिए कड़ी मेहनत करने लगा। आशा ठाकुर कहती हैं कि उन्हें मलाल है कि बेटे के कंधे पर स्टार लगते नहीं देख सकीं क्योंकि कोरोना काल के चलते उन्हें पासिंग आऊट परेड में शामिल होने की अनुमति नहीं थी लेकिन दिल को सकून है कि बेटा अब मां भारती की सेवा करेगा उनके दूध का कर्ज चुकाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News