अंकुश आत्महत्या मामला: We Want Justice के नारों से गूंजा बाजार, SHO सस्पैंड

Wednesday, Jun 21, 2017 - 11:03 PM (IST)

ज्वाली: अंकुश आत्महत्या केस में पुलिस की कार्यप्रणाली से गुस्साए आज सैंकड़ों ग्रामीणों ने लव चौक पर शाम करीब 4 बजे चक्का जाम किया, जिससे करीब 4 घंटे यातायात ठप्प रहा। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस विभाग ने एस.एच.ओ. को सस्पैंड कर दिया। लव चौक बाजार ‘मां का एक ही बच्चा था-अंकुश बच्चा सच्चा था,  वी वांट जस्टिस, एस.एच.ओ. को पेश करो’ के नारों से गूंज पड़ा। ग्रामीणों तथा परिजनों का तर्क था कि मृतक अंकुश द्वारा आत्महत्या से पहले बनाए गए वीडियो में आत्महत्या के पीछे हिरासत में लिए गए 7 अपराधियों सहित पुलिस प्रशासन की भी बराबर संलिप्तता बताई गई है।



एस.एच.ओ. पर लगाओ धारा 306
उनकी मांग थी कि पुलिस प्रशासन अंकुश आत्महत्या केस में एस.एच.ओ. सुरजीत कुमार को तुरंत बर्खास्त कर उस पर भी बाकी के 7 आरोपियों की तरह धारा 306 के तहत मुकद्दमा दर्ज कर उसे हिरासत में लिया जाए। जब प्रशासन द्वारा ऐसा न किया गया तो गुस्साए ग्रामीणों ने लव चौक पर चक्का जाम कर दिया गया। डी.एस.पी. नवदीप सिंह व एस.डी.एम. शशि कुमार ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाया परंतु ग्रामीण अपनी बात पर डटे रहे।



गुनाह एक जैसा है तो फिर सजा भी एक जैसी 
चक्का जाम में शामिल चलवाड़ा पंचायत प्रधान सुलक्षणा देवी ने बताया कि यदि गुनाह एक जैसा है तो फिर सजा भी एक जैसी होनी चाहिए। उन्होंने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया कि पुलिस महकमा एस.एच.ओ. को बचाने में लगा हुआ है। लुधियाड़ पंचायत प्रधान प्रवीणा देवी ने बताया कि मृतक अंकुश की बनाई हुई वीडियो में उसने ज्वाली पुलिस को भी अपनी आत्महत्या का कारण बताया हुआ है। इसी के चलते एस.एच.ओ. समेत अन्य कर्मचारियों को भी तुरंत निष्कासित करके मृतक अंकुश को न्याय मिलना चाहिए।



डी.एस.पी. के आश्वासन पर खोला जाम
डी.एस.पी. द्वारा ग्रामीणों को बताया गया कि एस.एच.ओ. सुरजीत कुमार को सस्पैंड करने के आर्डर जारी कर दिए गए हैं तथा उस पर विभागीय जांच भी बिठा दी गई है। इसके साथ ही अन्य लोगों पर भी कानून के मुताबिक कार्रवाई करने का आश्वासन देने पर करीब रात के 8 बजे ग्रामीणों द्वारा जाम खोला गया। इस अवसर पर उनके साथ एस.डी.एम. शशीपाल शर्मा, तहसीलदार मुनीष चौधरी व नाइब तहसीलदार भी मौजूद रहे।

आरोपियों को 4 दिन के रिमांड पर भेजा
अंकुश आत्महत्या केस में पकड़े गए 7 आरोपियों, जिनमें 4 युवतियां व 3 युवक हैं, सभी को आज नूरपुर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 4 दिन के पुलिस रिमांड में भेजा गया है।