बड़सर के अनिमेश ने सैना में लैफ्टिनैंट बनकर चमकाया प्रदेश का नाम

Saturday, Jun 13, 2020 - 04:45 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): हमीरपुर के बड़सर सब डिवीजन के समीपवर्ती गांव बल्याह खुर्द के सैन्य पृष्ठ भूमि रखने वाले सैनिक परिवार के पुत्र अनिमेश अग्निहोत्री ने इंडियन मिल्ट्री एकैडमी देहरादून से पासआऊट होकर समूचे प्रदेश में बड़सर का नाम रोशन किया है। लैफ्टिनैंट अनिमेश अपने परिवार की चौथी पीढ़ी के सैन्य अधिकारी बने हैं। अपनी पारिवारिक सैन्य परंपराओं का शानदार निर्वहन करते हुए लैफ्टिनैंट अनिमेश ने अपने लक्ष्य को हासिल किया है, जिसमें उसके परिवार के सैन्य परिवेश की शिक्षा-दीक्षा व कड़े अनुशासन के संस्कार मुख्य तौर पर परिलक्षित हो रहे हैं।

अनिमेश के लैफ्टिनैंट बनन पर क्षेत्र व गांव में जश्न का माहौल

कड़ी सैन्य ट्रैनिंग के बीच अपने फौलादी हौसले को बुलंद रखते हुए लैफ्टिनैंट अनिमेश ने अपनी वीर हिमाचली प्रतिभा को साबित किया है। अनिमेश के लैफ्टिनैंट बनने के बाद क्षेत्र व उसके गांव बल्याह खुर्द में जश्न का माहौल है। अनिमेश मेजर एमएल शर्मा के पुत्र हैं जबकि सुबेदार प्रकाश चंद उनके दादा हैं। इस तरह अनिमेश का पूरा परिवार सेना में अपनी सेवाएं देने के लिए प्रख्यात रहा है।

राजेंद्र राणा व इंद्रदत्त लखनपाल ने दी बधाई

अनिमेश के लैफ्टिनैंट बनने पर बड़सर के विधायक इंद्रदत्त लखनपाल एवं सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने बधाई देते हुए कहा है कि अनिमेश ने लैफ्टिनैंट बनकर जहां एक ओर अपने परिवार की सैन्य परंपराओं को कायम रखा है, वहीं समूचे प्रदेश में बड़सर के फौलादी सीने पर एक और तगमा लगाया है। अनिमेश की उपलब्धि पर समूचे क्षेत्र को नाज है।

Vijay