पशु को बेसहारा छोड़ना पड़ा महंगा, अब भुगतनी पड़ेगी ये सजा

Saturday, Feb 16, 2019 - 10:09 PM (IST)

धीरा: धीरा व आसपास के इलाकों के किसानों द्वारा पकड़े गए एक बेसहारा पशु को उसके कान में लगे टैग से मालिक की पहचान करके मालिक को धीरा बुलाकर पशु को लौटा करके सजा के रूप में एक अन्य बेसहारा पशु उसके हवाले कर दिया। जानकारी के अनुसार कुछ दिन पूर्व किसानों द्वारा एक बेसहारा गाय को किसानों ने पकड़ा और उसे कुशल सिंह धरवाल की पशुशाला में बांध दिया परंतु गौर से देखने के पश्चात इस गाय के कान में एक नंबर अंकित था, जिसकी सूचना किसानों द्वारा स्थानीय एस.डी.एम. व पुलिस को दी गई। पुलिस ने इस संबंध में छानबीन कर गाय के मालिक का पता ढूंढ निकाला और उसे शनिवार को धीरा में पेश होने का आदेश दिया।

गाय के मालिक ने एस.डी.एम. के सामने दी ये सफाई

गाय के मालिक राख नगरी के लाल चंद ने एस.डी.एम. धीरा के समक्ष पुलिस व कुहाना के किसानों कुशल सिंह धीमान, मनी राम धीमान व धु्रव धरवाल आदि की उपस्तिथि में बयान दिया कि उसकी यह गाय कुछ दिन पूर्व जब चराने के लिए चारागाह में छोड़ी थी तब गायब हो गई थी तथा बहुत ढूंढने पर भी नहीं मिली।

सजा के तौर पर सौंप दिया एक और  बेसहारा पशु

एस.डी.एम. धीरा संजय कुमार ने लाल चंद को इस गाय के साथ सजा के तौर पर किसानों द्वारा पकड़े गए एक अन्य बेसहारा पशु को भेजने का निर्णय सुनाया तथा डाढ के पशु चिकित्सालय में इस गाय को भी टैग लगवाने की प्रक्रिया पूरी करने के आदेश अस्पताल प्रशासन को जारी किए।

Vijay