केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटेंगे अनिल कुमार खाची, नए साल में संभालेंगे मुख्य सचिव की कुर्सी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2019 - 09:49 PM (IST)

शिमला: वर्ष 1986 बैच के आईएएस अधिकारी अनिल कुमार खाची केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस लौटेंगे। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस लौटने के बाद उनको नए साल के आरंभ में यानी 1 जनवरी, 2020 को प्रदेश का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया जा सकता है। अनिल कुमार खाची गत अगस्त माह में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चले गए थे। उन्होंने केंद्रीय मंत्रालय से फिर से वापस प्रदेश में लौटने का आग्रह किया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया है तथा उनको पद से भारमुक्त भी किया गया है।

दिसम्बर माह में सेवानिवृत्त हो रहे हैं डॉ. श्रीकांत बाल्दी

बता दें कि प्रतिनियुक्ति पर जाने से पहले अनिल कुमार खाची प्रदेश में लोक निर्माण के अलावा वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रह चुके हैं। मौजूदा समय में वह केंद्र में निवेश एवं पब्लिक असैट मैंनेजमैंट विभाग के सचिव पद पर सेवाएं दे रहे थे। अब केंद्र सरकार की तरफ से उन्हें पद से भारमुक्त करने के बाद उनके आगामी सप्ताह प्रदेश सरकार में वापस पदभार संभालने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि मौजूदा समय में डॉ. श्रीकांत बाल्दी प्रदेश के मुख्य सचिव हैं। वह दिसम्बर माह में सेवानिवृत्त हो रहे हैं, ऐसे में उनके स्थान पर अब खाची को नया मुख्य सचिव बनाए जाने की पूरी संभावना है।

संजीव गुप्ता को सचिव रैंक, संदीप जाएंगे प्रतिनियुक्ति पर

वर्ष 1985 बैच हिमाचल काडर के आईएएस अधिकारी संजीव गुप्ता को सचिव रैंक दिया गया है। वह वर्तमान में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चल रहे हैं। इसके अलावा प्रबंध निदेशक कम सीईओ धर्मशाला स्मार्ट सिटी लिमिटेड कदम संदीप बसंत 3 साल के लिए महाराष्ट्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर जा रहे हैं। इस कारण आयुक्त नगर निगम धर्मशाला प्रदीप कुमार ठाकुर को प्रबंध निदेशक कम सीईओ धर्मशाला स्मार्ट सिटी लिमिटेड का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News