बच्ची की रेप के बाद हत्या पर गुस्साए प्रवासियों ने किया चक्का जाम

Wednesday, May 03, 2017 - 11:47 PM (IST)

कुल्लू: थाना भुंतर के अंतर्गत 8 वर्षीय प्रवासी बच्ची से बलात्कार और हत्या के मामले में गिरफ्तारी न होने के कारण गुस्साए परिजनों ने चक्का जाम कर दिया। जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह सब्जी मंडी के समीप रहने वाले प्रवासी अचानक सड़क पर आ गए और उन्होंने चक्का जाम कर दिया। यातायात व्यवस्था के ठप्प होते ही भुंतर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और गुस्साए लोगों को वहां से हटाने लगी लेकिन लोग हटने को तैयार नहीं थे। मामले की सूचना मिलते ही ए.एस.पी. निश्चिंत सिंह नेगी डी.एस.पी. शिव चौधरी घटनास्थल पर पहुंच गए और उन्होंने गुस्साए लोगों को किसी तरह शांत किया और उसके बाद यातायात बहाल किया।

ये है मामला 
भुंतर में 29 अप्रैल शनिवार को 8 वर्षीय बच्ची अचानक लापता हो गई थी जोकि रविवार को गंभीर अवस्था में पारला भुंतर में ब्यास नदी के किनारे मिली थी। बच्ची को देखते ही यह पता चल गया था कि बच्ची के साथ रेप हुआ है, वहीं उसके शरीर पर हुए घाव बता रहे थे कि उसकी हत्या करने की भी कोशिश की गई है। इसके कुछ ही समय बाद बच्ची की अस्पताल में मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद रेप और हत्या का मामला दर्ज कर लिया था।



आरोपी को मिले सख्त सजा 
गुस्साए लोगों का कहना है कि बच्ची की मौत हुए 4 दिन हो गए लेकिन आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लग पाया है। पुलिस आरोपी को दबोचने की जगह उन्हीं से पूछताछ कर रही है और उनके साथ सख्ती से पेश आ रही है। पुलिस द्वारा मारपीट भी की जा रही है। वे लोग न्याय चाहते हैं और आरोपी को सख्त सजा मिले यह मांग करते हैं।

पुलिस जांच में सभी करें सहयोग : एस.पी.
एस.पी. कुल्लू पदम चंद ने बताया कि मामला रेप और हत्या का है। मामले की जांच में जुटी पुलिस द्वारा झुग्गी-झोंपड़ी में पहुंच कर पूछताछ की जा रही है। पूछताछ तो वहीं से शुरू की जाएगी और मामले की जांच के दौरान सख्ती करना भी आवश्यक है। पुलिस इस मामले को सुलझाने का प्रयास कर रही है और जांच में सभी सहयोग करें यह भी आवश्यक है। पुलिस हर पहलू को सामने रखते हुए जांच को आगे बढ़ा रही है।