प्राचीन बाबा भूतनाथ मंदिर में उमड़ा श्रद्धा का जनसैलाब, भक्तों ने मांगी मुराद (Video)

Monday, Mar 04, 2019 - 03:57 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला में महा शिवरात्री के अवसर पर भगवान शिव के मंदिरों में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही। सोमवार को कुल्लू के बिजली महादेव मंदिर, भूतनाथ मंदिर, शिव मंदिर बजौरा, पिरड़ू थान मंदिर व ढालपूर स्थ्ति देवता वीरनाथ मंदिर सहित अन्य मंदिरों में सोमवार सुबह 4 बजे से भगवान शिव की पूजा-अर्चना करने के लिए कतार में लगना शुरू हुए।


स्थानीय निवासी अमित सूद ने बताया कि भूतनाथ मंदिर प्राचीन मंदिर है और ऐसी मान्यता है कि यहां पर पूजा अर्चना करने सभी की भक्तो कीं मनोकामना पूरी होती है। इस मंदिर में लोग हर दिन पूजा-अर्चना करते हैं और इसमें भगवान भोले नाथ के दर्शन होते हैं। यहां पर पूजा अर्चना करने से मनचाहा फल मिलता है।

शिव भक्त शैलजा ने बताया कि उनकी बचपन से ही भगवान शिव पर गहरी आस्था रही है। उनकी शादी के काफी साल तक उनके घर औलाद पैदा नहीं हो रही थी और डॉक्टरों ने भी उन्हें बच्चा न होने की बात कही थी। उसके बाद 4 साल पहले भूतनाथ मंदिर में दर्शन के लिए आई थी तो वहां के पुजारी ने उन्हें आर्शिवाद देते हुए कहा कि अगली बार तू अपने बच्चे के साथ ही मंदिर में आओगी। 4 साल पहले उनका घर नन्हे बच्चे की किलकारी से गूंजा और वे अपने बच्चे के साथ लगातार मंदिर में शिवरात्री के अवसार पर दर्शन करने आई है।

Ekta