आंचल हत्याकांड : पहली बार मीडिया के सामने आए परिजन, पुलिस-कंपनी पर जड़े गंभीर आरोप (Video)

Monday, May 21, 2018 - 09:28 PM (IST)

बडूही: बद्दी-बरोटीवाला में आंचल चौहान हत्याकांड में परिजनों ने पुलिस और कम्पनी प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मृतका आंचल चौहान की माता ने रोते हुए बताया कि अगर कम्पनी प्रबंधन ने मामले में जरा सी सावधानी और जिम्मेदारी बरती होती तो आंचल आज जिंदा होती। आंचल की माता इच्छा देवी ने कहा कि जब कंपनी परिसर में हत्यारोपी ने आंचल से मारपीट की और मामला भी प्रबंधन के संज्ञान में आया तो कानूनी कार्रवाई या सुरक्षा की बजाय क्यों मामले को दबाया गया। उन्होंने कहा कि डा. रैड्डी जैसी नामी कंपनी में छात्राओं के छात्रावास में कैसे एक कातिल हथियार के साथ छात्रावास में घुस गया और गल्र्स होस्टल में सुरक्षा के क्या इंतजाम थे। उन्होंने कहा कि किस हैवानियत से कैसे एक लड़की को मौत के घाट उतारा गया और किस हाल में बेटी पली-बढ़ी इसके बजाय पुलिस ने हत्यारोपी के बयानों के आधार पर ही मरने के बाद भी आंचल के दामन पर कीचड़ फैंकने से गुरेज नहीं किया।


बेटी की मौत ने अंदर तक तोड़ दिया परिवार : रणजीत
आंचल चौहान के पिता रणजीत सिंह ने कहा कि बेटी की मौत ने परिवार को अंदर तक तोड़ दिया है। रणजीत सिंह ने कहा कि आंचल का सबसे अच्छा स्नेह था और सभी उसके इस तरह जाने से बेहद दुखी हुए हैं लेकिन पुलिस ने हत्यारोपी के बयानों पर जिस तरह से मामले को प्रेम प्रसंग का रूप देने में जितनी जल्दबाजी दिखाई अगर जांच में दिखाए तो मेरी आंचल जैसी अन्य बच्चियों के साथ ऐसे घटनाक्रम की पुनरावृत्ति रोकी जा सकती है। मामले को कम्पनी ने न दबाया होता तो उनकी लाडली बेटी आज इस दुनिया में होती।


कंपनी प्रबंधन पर भी हो कार्रवाई
उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर से मांग की है कि सरकार इस मामले पर गंभीरता दिखाते हुए कंपनी प्रबंधन पर भी मामला दर्ज करके कार्रवाई करें जिसमें बच्चियों की सुरक्षा को अधिमान देने के बजाय आरोपी को संरक्षण दिया। मृतका आंचल के चाचा मंजीत सिंह चौहान ने कहा कि जिस प्रबंधन ने लापरवाही बरती और इसकी कीमत आंचल को अपनी जान देकर चुकाई पड़ी उनके खिलाफ भी हत्या का मामला दर्ज किया जाए।

Kuldeep