प्रधानमंत्री पर बिफरे आनंद शर्मा, कहा-इंदिरा गांधी की शहादत को भूली भाजपा

Tuesday, Oct 31, 2017 - 08:33 PM (IST)

शिमला: पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि मंगलवार को स्वतंत्रता संग्राम के एक बड़े नायक और भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के साथ ही देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भी पुण्यतिथि है लेकिन भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी शहादत को याद नहीं किया जिससे पार्टी और प्रधानमंत्री की संकीर्ण मानसिकता साफ झलकती है। शिमला में स्व. इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। 

कांग्रेस के बड़े नेता थे सरदार वल्लभ भाई पटेल 
उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल स्वतंत्रता सेनानी थे और देश के विकास में उनका अहम योगदान रहा। उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल कांगे्रस के एक बड़े नेता थे और उन्होंने भारत की आजादी की लड़ाई लड़ी। उन्होंने कहा कि आज केंद्र सरकार ने विज्ञापनों के माध्यम से सरदार पटेल की जयंती के विषय में याद दिलाया लेकिन स्व. इंदिरा गांधी को याद नहीं किया। उन्होंने कहा कि स्व. इंदिरा गांधी देश की प्रधानमंत्री रही हैं और उन्होंने देश की एकता और अखंडता के लिए बलिदान दिया इसलिए उनको आज पूरा देश याद करता है। इस मौके पर कांग्रेस के हिमाचल प्रभारी सुशील कुमार शिंदे सहित अन्य कांग्रेसजनों ने भी स्व. इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

देशवासी नहीं करेंगे माफ
उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी लोकप्रिय नेता व प्रधानमंत्री ही नहीं थीं बल्कि उन्होंने भारत को मजबूत और आत्मनिर्भर बनाने में योगदान दिया। देश में हरित क्रांति लाने के लिए आज भी उनके प्रयासों की सराहना की जाती है। उन्होंने कहा कि वर्ष 1971 में इंदिरा गांधी ने बंगलादेश के लोगों का सहयोग किया और भारत ने बंगलादेश को आजाद करवाया। उन्होंने कहा कि ऐसे में उनके बलिदान को याद न कर प्रधानमंत्री ने अपनी संकीर्ण मानसिकता जगजाहिर की है जिसके लिए देशवासी उनको कभी माफ नहीं करेंगे।