आनंद शर्मा ने कसा तंज, मोदी और योगी को नहीं अर्थव्यवस्था का ज्ञान

Monday, Nov 06, 2017 - 07:54 PM (IST)

शिमला : राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता आनंद शर्मा ने पीएम मोदी सहित यूपी के सीएम योगी पर हमला बोला है। उन्होंने पीएम मोदी द्वारा यहां प्रचार में गई भाषा पर कड़ा एतराज जताया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की भाषा का स्तर इतना गिर गया, जिसकी कांग्रेस ने कल्पना नहीं की थी। पीएम ने अपने पद की गरिमा को चोट पहुंचाई है। उन्होंने अपने पद को अपमानित किया है और पीएम के पद को धरातल पर गिराया है। 

मोदी ने किया स्वतंत्रता सैनानियों का अपमान
आनंद शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी को समझना चाहिए कि वे विपक्ष के नेता नहीं हैं वे पीएम हैं। उन्हें शालीनता से बात रखनी चाहिए । लेकिन वे ऐसा नहीं कर रहे और इससे उनका संस्कार झलकता है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कल यहां जो कहा, वह निम्न स्तर का था। उन्होंने कांग्रेस के बारे में जो कहा, वह सरासर गलत था और इस प्रकार उन्होंने स्वतंत्रता सैनानियों का अपमान किया । शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी ने यहां रैलियों मे अपने वादों के बारे में कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा, मोदी का कहां गया वो रोजगार देने का वादा। उन्होंने कहा कि नोटबंदी कर मोदी सरकार ने लोगों के लाइन पर लगाया और लोगों के घरों से पैसा निकालकर एक तरह की लूट की है। 

आनंद ने योगी पर साधा निशाना
हिमाचल में यूपी के सीएम योगी द्वारा प्रदेश को सबसे ज्यादा आर्थिक मदद देने के बयान पर आनंद शर्मा ने योगी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हिमाचल की कोई अतिरिक्त मदद नहीं की, बल्कि वो दिया है जो एक राज्य के रूप में राज्य को मिलना है। उन्होंने कहा कि न पीएम मोदी और न वित्त मंत्री ने किसी भी राज्य पर कोई अहसान नहीं किया है।  उन्होंने कहा कि यूपी के सीएम को अर्थव्यवस्था की कोई जानकारी नहीं है, वह मठों में रहे हैं और प्रदेश में गोशाला खोल रहे हंै उन्हें गाय की गिनती ही करनी आती है। और न ही पीएम मोदी को है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को कुछ जानकारी है और वह जय शाह मॉडल की है। 

कालाधन बीजेपी के पास
आनंद शर्मा ने आरोप लगाया कि आज देश में यदि काला धन है तो वह बीजेपी के पास है और तभी तो वे प्रचार में पैसा बहा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने राजनीति में धर्म को भी नहीं छोड़ा। उन्होंने पूछा कि केदारनाथ में मोदी के साथ कौन थे, वे बताएं कि उन्होंने कितना पैसा बैंकों का देना है। उन्होंने कहा कि मोदी को सच्चाई से परहेज है। उनकी वाणी में हिंसा है और सोच में नफरत है और यह पीएम में होना बहुत बड़ी बीमारी है और इससे देश को नुकसान होगा। उन्होंने पूछा कि आज देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का क्या रास्ता है। उन्होंने कहा कि जीएसटी से देश को बहुत नुकसान पहुंचाया। उनका कहना था कि अब पीएम कह रहे हैं कि जीएसटी को ठीक करेंगे। उन्होंने पूछा कि इसे गलत किसने किया था।