सोलन गोलीकांड का एक आरोपी गिरफ्तार, 2 की तलाश जारी

Friday, Aug 18, 2017 - 07:14 PM (IST)

सोलन: सोलन जिला के शामती में जिम ट्रेनर लक्की को गोलियों से भूनने वाले एक आरोपी को पुलिस ने सोनीपत से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की गिरफ्तारी सोलन पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। आरोपियों तक पहुंचने के लिए हिमाचल, हरियाणा व दिल्ली पुलिस ने एक संयुक्त टीम का गठन किया है जो पिछले करीब 8 दिनों से हरियाणा, दिल्ली व राजस्थान में आरोपियों के संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही थी। सोलन पुलिस की टीम का नेतृत्व डी.एस.पी. रमेश शर्मा कर रहे थे। इसी बीच टीम को सूचना मिली कि सोनीपत के नजदीक एक आरोपी छिपा हुआ है। इसी आधार पर पुलिस टीम ने छापा मारा और विपिन धनकड़ उर्फ स्वीटी को पकड़ लिया। टीम आरोपी को सोलन लेकर पहुंच गई है। महज 18 साल डेढ़ महीने के इस आरोपी पर पहले भी हरियाणा व दिल्ली में आपराधिक मामले दर्ज हैं। अब पुलिस को 2 अन्य आरोपियों की तलाश है। 

2 आरोपी दिल्ली पुलिस के वांटेड 
एस.पी. मोहित चावला ने बताया कि आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड में लेकर पूछताछ की जाएगी। मामले की जांच से पता चला है कि इसके 2 अन्य साथी सोलन में किराए के कमरे बदल-बदल कर रहते थे। इससे यह साफ हो रहा है कि लोग अपने कमरों को किराए देने के दौरान कोई भी सतर्कता नहीं बरत रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में अन्य आरोपी हिम्मत उर्फ हेमंत उर्फ चीकू व नवीन धहिया पहले ही दिल्ली पुलिस के वांटेड हैं। इन दोनों पर हत्या, लूट व हत्या के प्रयास के मामले दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि विपिन की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस अन्य 2 आरोपियों तक पहुंचने में जुट गई है। 

7 अगस्त की रात गोलियों से भून डाला था युवक
बता दें कि 7 अगस्त की रात को सनसनीखेज वारदात में अज्ञात हमलावरों ने जिम टे्रनकर लक्की की सरेआम हत्या कर दी थी। हमलावरों ने युवक को 3 गोलियां मारीं थी जिनमें से एक उसके सिर पर और 2 सीने में लगीं थीं। लक्की के पिता पुलिस महकमे में ही हैं और विजिलैंस में हैड कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं।