अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठी देवभूमि की यह बेटी

Wednesday, Oct 25, 2017 - 02:51 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): एक समय था जब देवभूमि हिमाचल की पहचान एक छोटे से राज्य के रूप में होती थी, लेकिन आज समय ऐसा आ गया कि हिमाचल के युवा भी किसी फील्ड में कम नहीं है। मुंबई में ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में मंडी के सुंदरनगर की बेटी दिव्या गुप्ता ने अमिताभ बच्चन के सामने बैठकर उनके कठिन सवालों के जवाब दिए हैं। मंगलवार को दिव्या गुप्ता ने फास्टेस्ट फिंगर के माध्यम से जहां हॉट सीट तक का सफर पूरा किया। 


वहीं पहले दिन 20 हजार रुपए की धनराशि भी जीती। बुधवार को दिव्या गुप्ता आगे खेलेगी। दिव्या गुप्ता जिला एवं सत्र न्यायाधीश कार्यालय कांगड़ा स्थित धर्मशाला में एडिशनल अहलमद के पद पर तैनात है। जबकि उसने निजी विवि से एमटेक किया है। उसके पिता कमल किशोर गुप्ता प्रदेश प्रारंभिक शिक्षा विभाग से सह निदेशक के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं और कांगड़ा में उपनिदेशक उच्च शिक्षा के पद पर भी सेवाएं दे चुके हैं। उसकी माता तृप्ता गुप्ता रावमापा सुंदरनगर में राजनीतिक विज्ञान की प्रवक्ता है। 


दिव्या ने बताया कि वह अकसर ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में पूछे गए प्रश्नों के जवाब देती रहती थीं। करीब एक करोड़ 98 लाख फोन कॉल में से उनका नंबर भी चुना गया था। दिल्ली में 10 और 11 जुलाई को पहले राउंड का ऑडिशन हुआ था। इसके बाद 9 अक्तूबर को उनको फोन करके उनके चयन की सूचना मिली थी। वहीं दिव्या के पिता ने बताया कि उनकी बेटी इस पायदान तक पहुंची है। इससे बड़ी उनके लिए कोई बात नहीं हो सकती है।