चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने शिमला आएंगे अमित शाह, BJP विधायक दल की बुलाई गई बैठक

Tuesday, May 22, 2018 - 08:43 AM (IST)

शिमला: लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शिमला आएंगे। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे को देखते हुए 22 मई को भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक का आयोजन शाम 7 बजे होटल पीटरहॉफ में होगा। बैठक में मुख्यमंत्री अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों एवं पार्टी विधायकों से प्रदेश सरकार के कामकाज को लेकर चर्चा करेंगे। साथ ही शाह के आगामी दौरे को लेकर भी विस्तार से चर्चा करेंगे। 


जानकारी के अनुसार अमित शाह लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने हिमाचल आ रहे हैं। अभी तक अमित के आने की तिथि तय नहीं हुई है लेकिन अगले माह आरंभ में वह शिमला आ सकते हैं। इस दौरान वह सत्ता और संगठन से जुड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे तथा सरकार के कामकाज की फीडबैक भी लेंगे। वह संगठन के पदाधिकारियों व प्रमुख कार्यकर्ताओं व भाजपा के कोर ग्रुप के साथ भी मुलाकात करेंगे। लोकसभा चुनाव से पहले उनका यह दौरा अहम माना जा रहा है। 


उल्लेखनीय है कि वर्ष, 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी। इस बार भी पार्टी सभी लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करना चाहती है ताकि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार दूसरी बार सरकार का गठन हो सके। लोकसभा चुनाव में पार्टी के टिकट देने का क्या आधार होगा, इस विषय पर भी राष्ट्रीय अध्यक्ष अपना मत स्पष्ट कर सकते हैं। इसके लिए सर्वेक्षण का सहारा भी लिया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि पार्टी प्रदेश से 2 लोकसभा प्रत्याशियों के टिकट भी बदल सकती है। हालांकि टिकट बदलने से पहले पार्टी मौजूदा सांसदों के रिपोर्ट कार्ड को भी देखेगी।


 

Ekta