अमित शाह की रैली को लेकर सील होगा कांगड़ा, इनको नहीं मिलेगी स्वागत की इजाजत

Thursday, Sep 21, 2017 - 09:39 AM (IST)

कांगड़ा: भारतीय जनता पार्टी द्वारा 22 सितम्बर को कांगड़ा में आयोजित होने वाली भाजयुमो की हुंकार रैली के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। कांगड़ा पुलिस की व्यवस्था को देखने तथा दिशा-निर्देश देने के लिए एस.पी. कांगड़ा डा. रमेश छाजटा, सी.आर.पी.एफ. के एस.पी. असिस्टैंट कमांडर अशीष, एस.डी.एम. कांगड़ा धर्मेश रामोत्रा, डी.एस.पी. सुरेंद्र शर्मा व थाना प्रभारी बहादुर सिंह के साथ स्थानीय अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में रैली में सुरक्षा के लिहाज से सभी पहलुओं पर नजर रखी गई व निर्णय लिया गया कि 22 सितम्बर को सुबह से ही कांगड़ा को चारों तरफ से सील कर दिया जाएगा। 


किसी को स्वागत करने की इजाजत नहीं दी जाएगी
22 सितम्बर को सुबह 9 बजे के उपरांत किसी भी वाहन को अंदर आने की इजाजत नहीं दी जाएगी। कार्यकर्ताओं की बसों को भी रानीताल की तरफ  से आने वालों के लिए कांगड़ा बाईपास तथा मटौर की तरफ से आने वाली बसों तथा अन्य वाहनों को नए बस अड्डे पर खड़े होने की व्यवस्था बनाई गई है। एस.पी. ने बताया कि रैली मैदान तक किसी भी वाहन को आने की इजाजत नहीं दी जाएगी। केवल वी.वी.वी.आई.पी. के केवल 10 वाहनों को ही मैदान के गेट तक आने दिया जाएगा। उनके वाहनों को भी वापस राजपूत सभा की पार्किंग में पार्क कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि गग्गल एयरपोर्ट से अमित शाह के 10 गाड़ियों के काफिले के चलते ही गग्गल से आने वाले यातायात को पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी को भी रास्ते में खड़े होने तथा उनका स्वागत करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। 


मटौर से कच्छियारी बाईपास सड़क होगी बंद
मटौर से कच्छियारी बाईपास तक सड़क को पूरी तरह बंद किया जाएगा, जिसके लिए डी.सी. कांगड़ा से आज्ञा ले ली जाएगी। इसी तरह उन्होंने कहा कि गुड्स वाहनों को तो 21 सितम्बर से ही रानीताल के पीछे तथा ज्वालाजी की तरफ  से आने वालों को वहीं पर रोक दिया जाएगा ताकि रैली में आने वालों को कोई परेशानी न हो। उन्होंने बताया कि शाहपुर से आने वाले वाहनों को चम्बी मैदान में ही रोका जाएगा। नगरोटा बगवां से पीछे मलां के निकट गुड्स वाहनों को रोक दिया जाएगा, इसके लिए सभी पुलिस स्टेशनों को आदेश जारी कर दिए जाएंगे।