भाजपा ने कसी कमर, मोदी-शाह के बाद अब इस खास मकसद से हिमाचल आएंगे राजनाथ

Tuesday, May 16, 2017 - 10:27 AM (IST)

शिमला: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह 4 जून को हिमाचल प्रदेश के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। भाजपा की तरफ से संसदीय क्षेत्रों में किए जा रहे त्रिदेव सम्मेलन में राजनाथ सिंह शिरकत करेंगे। पार्टी की तरफ से इसका आयोजन हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में किया जा रहा है जिसके लिए 4 जून की तिथि निर्धारित की गई है। हिमाचल के भाजपा प्रभारी के तौर पर नियुक्त किए गए मंगल पांडेय का राज्य में यह पहला बड़ा कार्यक्रम होगा। इससे पहले सोलन, शाहपुर, शिमला और कांगड़ा संसदीय क्षेत्रों के सम्मेलनों का आयोजन किया जा चुका है जिसमें अमित शाह ने शिरकत की थी।


इस आयोजन में भाग लेने के कारण पार्टी का प्रदेश नेतृत्व हरकत में आया
केंद्रीय गृह मंत्री के इस आयोजन में भाग लेने के कारण पार्टी का प्रदेश नेतृत्व हरकत में आ गया है। इसके लिए हमीरपुर में मंडल स्तर पर बैठकों का आयोजन करके पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी की जा रही है। ये पदाधिकारी संसदीय क्षेत्रों में जाकर बैठकें कर रहे हैं ताकि बूथ स्तर से कार्यकर्ताओं की उपस्थिति को सुनिश्चित किया जा सके। पार्टी ने इसके लिए सभी मोर्चों व प्रकोष्ठों को अलग से दायित्व सौंपा है। उल्लेखनीय है कि पार्टी सम्मेलनों के माध्यम से मिशन 50 प्लस की बजाय अब मिशन 60 प्लस को ध्यान में रखकर आगे बढ़ रही है। इसी कड़ी के तहत संसदीय क्षेत्रों में त्रिदेव सम्मेलन के माध्यम से पार्टी के बड़े राष्ट्रीय नेताओं को इसमें बुलाया जा रहा है। 


त्रिदेव सम्मेलन का आयोजन बाल स्कूल के मैदान में होगा
त्रिदेव सम्मेलन में नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल के अलावा सांसद अनुराग ठाकुर सहित अन्य नेता शिरकत करेंगे। सम्मेलन में संसदीय क्षेत्र के सभी विधायक एवं बूथ स्तर से पार्टी पदाधिकारी भाग लेंगे। हिमाचल प्रदेश भाजपा प्रभारी मंगल पांडेय के अलावा सम्मेलन में प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती भी भाग लेंगे। सम्मेलन में भाग लेने के लिए प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को भी न्यौता दिया जाएगा। सत्ती ने कहा कि 4 जून को हमीरपुर में संसदीय क्षेत्र का भाजपा का त्रिदेव सम्मेलन हो रहा है, जिसमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह बतौर मुख्यातिथि भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि त्रिदेव सम्मेलन का आयोजन बाल स्कूल के मैदान में होगा तथा इसमें हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ता भाग लेंगे।


शिमला में बनेगी रणनीति
हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के त्रिदेव सम्मेलन को लेकर प्रदेश भाजपा प्रभारी मंगल पांडेय के शिमला आगमन पर पार्टी अंतिम रणनीति तय करेगी। पांडेय 19 से 21 मई तक हिमाचल प्रदेश के प्रवास पर रहेंगे। वह 19 मई को शिमला पहुंच रहे हैं और 20 मई को विभिन्न स्तरों की बैठकों में भाग लेंगे। इसमें त्रिदेव सम्मेलन पर भी चर्चा होगी। उनका 21 मई को संगठनात्मक जिला महासू तथा सोलन की बैठकों को सम्बोधित करने का कार्यक्रम है।