रिचार्ज के बहाने दोस्ती, फिर दुष्कर्म

Monday, Dec 19, 2016 - 09:37 PM (IST)

हमीरपुर : रिचार्ज के बहाने पहले दोस्ती परवान चढ़ी और उसके बाद दोस्ती को प्यार में बदलते हुए युवक ने सब्जबाग दिखाकर नाबालिगा की अस्मत लूटी ली। सुजानपुर पुलिस थाना के तहत एक क्षेत्र की यह घटना है, जिसमें नाबालिगा की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला सुजानपुर के भलेठ क्षेत्र का है। करीब 2 माह पहले जमा 2 कक्षा में पढऩे वाली नाबालिगा ने भलेठ में एक शादीशुदा युवक की दुकान पर अपने मोबाइल नंबर पर रिचार्ज करवाया। रिचार्ज करवाने के कुछ दिन बाद ही उक्त शादीशुदा दुकानदार उस नाबालिगा के मोबाइल पर उससे बात करने लगा तथा थोड़े ही दिनों में उनमें दोस्ती हो गई। दोस्ती को प्यार में बदलते देर नहीं लगी और नाबालिगा को युवक झांसे भी देने लगा। 

होटल में किया दुष्कर्म
15 दिसम्बर को उक्त युवक उस नाबालिगा को स्कूल समय में बरगलाकर एक गाड़ी में ज्वालाजी ले गया, जहां पर क्षेत्र के एक होटल में उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और स्कूल टाइम खत्म होने से पहले उसे उसके स्कूल के पास छोड़ दिया। उसी दिन से नाबालिगा गुमसुम रहने लगी और अगले दिन स्कूल भी नहीं गई। नाबालिगा के अनुसार उसके बाद उक्त शादीशुदा युवक उससे शारीरिक संबंध बनाने के लिए दोबारा उस पर दबाव बनाने लगा था, वहीं उसके गुमसुम रहने पर उसकी मां को भी उसके ऊपर शक हुआ तथा जब उसने उससे इसका कारण पूछा और प्यार से समझाया तो नाबालिगा ने सारी आपबीती अपनी मां को बताई जिसके बाद नाबालिगा की मां ने उसे सुजानपुर थाना ले जाकर उस युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने नाबालिगा की शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। 

नाबालिगा की शिकायत पर पोक्सो एक्ट की सैशन 4 व धारा 363, 376, 506 व 419 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है जिसे माननीय न्यायालय में पेश करने पर 3 दिन का पुलिस रिमांड मिला है। 
 डा. शिव कुमार, एएसपी हमीरपुर