जेपी नड्डा की वीवीआईपी ड्यूटी में तैनात थी एम्बुलेंस, इसलिए घायल को लेने नहीं पहुंची

Tuesday, Jul 06, 2021 - 01:55 PM (IST)

बिलासपुर : बिलासपुर में हुई एक घटना ने स्वास्थ्य विभाग और वीवीआईपी कल्चर पर एक बार फिर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं। बिलासपुर में एक युवक चक्कर खाकर गिर गया और उसके सिर में गंभीर चोट आई थी। 108 को सूचना भी दी गई, परंतु उसके बाद भी एम्बुलेंस घायल युवक को लेने नहीं गई क्योंकि एंबूलेंस को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के लिए वीआईपी डय़ूटी के लिए लगाया था। हालांकि एक होमगार्ड जवान की मुस्तैदी के कारण युवक की जान बच गई। परंतु वीवीआईपी कल्चर और स्वास्थ्य विभाग की इस कार्यप्रणाली पर क्या कहा जा सकता है। 

दरअसल, बिलासपुर बस अड्डे पर एक युवक चक्कर खाकर गिर गया। गिरने के कारण उसे सिर में गंभीर चोट लगी थी। इस दौरान बस अड्डे पर ड्यूटी दे रहे होमगार्ड जवान ने उस व्यक्ति को देखा तो पुलिस चौकी बिलासपुर और 108 एम्बुलेंस को फोन किया, परंतु काफी देर तक एम्बुलेंस नहीं पहुंची। बाद में होमगार्ड जवान ने उस घायल व्यक्ति को आॅटो में बैठाकर क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया और फिर उसे उपचार मिल सका। घायल की पहचान पवन निवासी डियारा सैक्टर के रूप में हुई है। 

108 एम्बुलैंस के मंडी जोन के मैनेजर राहुल वर्मा ने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में मौजूदा समय एक ही 108 एम्बुलैंस है। उन्होंने बताया कि संबंधित एम्बुलेंस को स्वास्थ्य विभाग द्वारा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के लिए वीआईपी डय़ूटी के लिए लगाया था और उस समय एम्बुलेंस लुहणू मैदान में वीआईपी ड्यूटी में तैनात थी। उन्होंने बताया कि दूसरी एम्बुलेंस को कोविड हेल्थ सेंटर घुमारवीं में तैनात किया गया है। इस कारण मौके पर कोई भी एम्बुलैंस नहीं थी। गसौड़ से एम्बुलेंस मंगवाई गई थी, लेकिन तब तक संबंधित व्यक्ति को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचा दिया गया था। सीएमओ बिलासपुर प्रकाश दडोच ने कहा कि जिला में 11 जीवीटी के माध्यम से सेवा दे रही है और क्षेत्र में चार आपातकालीन 108 एंबुलेंस है और यह सभी एंबुलेंस है। एमएस एनके भारद्वाज के अधीन है, इसके बारे में एमएस जानकारी दे सकते हैं।

Content Writer

prashant sharma