नवविवाहिता ने पेयजल टैंक में कूदकर दी जान, फोन पर पति से हुई थी बहस

punjabkesari.in Saturday, Aug 08, 2020 - 09:07 PM (IST)

अम्ब (अश्विनी): पुलिस थाना अम्ब के तहत ग्राम पंचायत जुबेहड़ के अधीन पड़ते गांव मंझार में नवविवाहिता ने पेयजल टैंक में कूदकर आत्महत्या कर ली। कथित तौर पर पति से मोबाइल पर किसी बात को लेकर हुई नोक-झोंक एवं बहस पर गुस्से में आकर आपा खो बैठी पत्नी ने मौत को गले लगा लिया। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी अम्ब रमन चौधरी की अगुवाई में ए.एस.आई. पवन कुमार व अन्य पुलिस कर्मियों पर आधारित टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत जुबेहड़ के वार्ड नं.-2 में देर रात्रि नवविवाहिता (28) ने घर के नजदीक पेयजल टैंक में छलांग लगा दी, जिससे पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उसकी शादी करीब एक साल पहले हुई थी। उसका पति फौज में है।

ग्राम पंचायत प्रधान संतोष कुमारी का कहना है कि शुक्रवार रात्रि उसकी सास, चाची सास व ननद घर पर थीं। घर के सदस्यों के अनुसार रात को खाना खाने के बाद सभी सो गए थे और वह मोबाइल पर अपने पति से बात करने में व्यस्त हो गई। कथित तौर पर फोन पर पति-पत्नी में आपस में किसी बात को लेकर बहस हुई और उसने गुस्से में आकर घर के समीप पानी के टैंक में जाकर छलांग लगा दी। इस दौरान उसके पति ने देर रात ही अपनी मां को फोन पर बताया कि उसकी (पत्नी) का मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा है और वह उसे देखें। इस दौरान परिजनों ने देर रात उठकर जब कमरे में देखा तो वह नहीं थी। इस बीच आसपास ढूंढने के दौरान जब उन्होंने पानी के टैंक का ढक्कन खुला पाया तो वह टैंक में डूबी हुई पाई गई।

पोस्टमार्टम के लिए टांडा भेजा शव
डीएसपी अम्ब मनोज जम्वाल का कहना है कि इस मामले में पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। कार्रवाई के तहत पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना भेजा था लेकिन वहां से शव को पोस्टमार्टम के लिए टांडा मैडीकल कालेज रैफर किया गया है। इस मामले में पुलिस बारीकी से जांच-पड़ताल कर रही है। पुलिस उच्चाधिकारी का कहना है कि फौजी का पहले विवाह हुआ था और बाद में तलाक हो गया था, जबकि उक्त महिला (मृतका) भी तलाकशुदा थी। करीब एक साल पहले दोनों (तलाकशुदा) की अरेंज मैरिज हुई थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस लेगी बयान
उधर, सूचना मिलने पर ज्वालामुखी (कांगड़ा) से मृतका के मायके पक्ष के लोग पहुंच गए हैं। मायके पक्ष के लोग बेटी की मौत के बाद सदमे में हैं। वे सवाल उठा रहे हैं कि ऐसी क्या गंभीर बात हो गई कि उसने रात को टैंक में छलांग लगा दी। थाना प्रभारी का कहना है कि इस मामले में मृतका के मायके पक्ष के लोगों को उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पुलिस मायके पक्ष के लोगों के बयान कलमबद्ध करेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News