बैसाखी मैराथन में अम्ब का बादल चौधरी प्रथम

punjabkesari.in Monday, Apr 19, 2021 - 11:31 PM (IST)

अम्ब (अश्विनी): अम्ब के बादल चौधरी ने सुपर सिख रन श्री आनंदपुर साहिब बैसाखी मैराथन में प्रथम स्थान हासिल किया है। गत दिवस श्री आनंदपुर साहिब (पंजाब) में संपन्न हुई क्रॉस कंट्री (10 किलोमीटर रेस) में बादल ने करीब 700 प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए पहला स्थान पाया है। अपने इकलौते बेटे की इस उपलब्धि पर माता शिवानी (ब्यूटीशियन) तथा पिता कमल (मनियारी व्यवसायी) गौरवान्वित हैं। मंगलवार को अम्ब में पत्रकारों से बात करते हुए बादल के माता-पिता ने कहा कि बचपन से ही उसे दौडऩे का ऐसा शौक लगा है कि अभी तक भी वह देश के विभिन्न हिस्सों में आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए लालायित रहता है।

गौरतलब है कि बादल चौधरी (21) वर्तमान में बैस्ट बंगाल में स्थित पंजाब रैजीमैंट यूनिट में बतौर सैनिक सेवाएं दे रहे हैं और इन दिनों छुट्टी पर घर आए हुए हैं। रेस में नए-नए मुकाम हासिल करने का जज्बा पाले इस सैनिक ने मात्र 12 साल की उम्र में लंबी दौड़ लगानी शुरू कर दी थी। पूर्व में मुख्य रूप से वह देश के विभिन्न हिस्सों में हुई प्रतियोगिताओं (क्रॉस कंट्री) में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर चुके हैं।

वर्ष 2019 में भी बादल ने उक्त प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल किया था। इसके अलावा उसने 2019 में शिमला में हुई ओपन मैराथन में प्रथम, 2018 में संगरूर में हुई ओपन नैशनल मैराथन में तीसरा तथा 2018 में मथुरा में हुई ओपन नैशनल मैराथन में बेहतर प्रदर्शन किया था। इसके साथ-साथ वह स्थानीय कालेज में पढऩे के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं (दौड़) में भाग लेकर बढिय़ा प्रदर्शन कर चुका है। वर्ष 2019 में बी.ए. सैकेंड ईयर की पढ़ाई के दौरान एक टॉप क्लास का धावक बनने की तरफ अग्रसर माता-पिता का इकलौता लाल सेना में भर्ती हो गया। उधर, बादल चौधरी का कहना है कि मेहनत से हर मुकाम को हासिल किया जा सकता है। बादल ने युवाओं से नशे से दूर रहने की अपील की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News