मुख्य आरक्षी पर रिवॉल्वर से धमकाने का आरोप, विभाग ने किया लाइन हाजिर

Saturday, Jan 12, 2019 - 09:27 PM (IST)

चम्बा: पुलिस थाना सदर चम्बा में शुक्रवार रात माई का बाग मोहल्ला वार्ड सुल्तानपुर के संजीव कुमार नामक व्यक्ति ने पुलिस एस.आई.यू. सैल के मुख्य आरक्षी पर मारपीट करने व सर्विस रिवॉल्वर से धमकाने का मामला दर्ज करवाया है। वहीं इस मामले को लेकर जब शिकायतकर्ता प्रतिनिधिमंडल को लेकर एस.पी. चम्बा से मुलाकात करने का गया तो इस दौरान पुलिस के रुख को देखते हुए वहां मौजूद लोगों ने एस.पी. आवास के बाहर ही नारेबाजी शुरू कर दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एस.पी. चम्बा ने इस दिशा में तत्काल कार्रवाई अमल में लाते हुए थाना सदर में मामला दर्ज करने व आरोपी व शिकायतकर्ता का मैडीकल करवाने के निर्देश जारी किए।

मुख्य आरक्षी ने होटल में आकर की मारपीट

पुलिस के समक्ष दिए बयान में संजीव कुमार ने बताया कि वह ढाबा/होटल संबंधी व्यवसाय करता है। शुक्रवार रात को जब वह होटल बंद कर अपने दोस्तों के साथ खाना खा रहे था तो उसी दौरान पुलिस विभाग में कार्यरत मुख्य आरक्षी वहां आ गया। इस दौरान किसी बात को लेकर उनकी आपस में कहासुनी हो गई, जिस पर मुख्य आरक्षी ने मारपीट की व रिवॉल्वर निकाल ली। वहीं पुलिस में शिकायत तो दर्ज करवाई गई लेकिन बाद में अपनी-अपनी गलती स्वीकार कर आपसी समझौता कर लिया गया है।

शिकायतकर्ता ने वापस ली शिकायत

इस संबंध में ए.एस.पी. चम्बा  रमन कुमार शर्मा ने बताया कि पुलिस मुख्य आरक्षी विरेंद्र कुमार के खिलाफ किसी ढाबा/होटल में मारपीट व सर्विस रिवॉल्वर निकालने की शिकायत विभाग को प्राप्त हुई, जिसमें शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत वापस ले ली है लेकिन विभाग ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्य आरक्षी विरेंद्र कुमार के खिलाफ विभागीय जांच की जा रही है जबकि जांच पूरी होने तक उन्हें सस्पैंड कर लाइन हाजिर रहने के निर्देश जारी किए हैं।

सभी आरोप निराधार हैं : विरेंद्र

वहीं पुलिस मुख्य आरक्षी विरेंद्र कुमार का कहना है कि उन पर लगाए जा रहे आरोप निराधार हंै। वह किसी जरूरी बात को लेकर संजीव कुमार के होटल में गया जरूर था लेकिन वहां किसी बात को लेकर उसमें व संजीव कुमार में छोटी-मोटी कहासुनी अवश्य हुई। मगर उसने किसी प्रकार भी अपनी सॢवस रिवाल्वर का इस्तेमाल नहीं किया है।

Vijay