ऊना में सभी दुकानें खोलने की इजाजत, कर्फ्यू में ढील एक घंटा बढ़ी

Saturday, Apr 25, 2020 - 08:39 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : जिला दंडाधिकारी ऊना संदीप कुमार ने ऊना में पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में कुछ दुकानों को छोड़कर बाकी सभी प्रकार की दुकानें सोमवार से खोली जा सकेंगी। उन्होंने बताया कि शॉपिंग मॉल और शहरी क्षेत्रों के शॉपिंग कंप्लेक्स, नाई की दुकानें, ब्यूटी पार्लर व रेस्टोरेंट को छोड़कर सभी तरह की दुकानें सुबह सात बजे से ग्यारह बजे तक चार घंटे के लिए खोली जा सकेंगी। 

डीसी ऊना ने कहा कि कर्फ्यू में ढील भी एक घंटे बढ़ाने के आदेश जारी किए गए हैं। प्रत्येक रविवार को सब्जी, दूध और दवाई की दुकानों के अलावा सभी दुकानों के खुलने पर प्रतिबंध रहेगा। डीएम ने यह भी साफ किया कि दुकानों को खोलने की छूट दी गई है, लेकिन दुकानदारों को अपनी दुकान को सेनेटाइज करना आवश्यक है, अपना स्टाफ कम करना होगा तथा सभी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा। मास्क पहनकर रखेंगे और बार-बार हाथ धोने का प्रबंध करना होगा। जिन दुकानों में ग्राहक के बैठने के लिए स्थान नहीं है, उन दुकानों को खोलने की इजाजत नहीं होगी। उपायुक्त ने कहा कि दुकानों के बाहर सामान लगाया तो कार्रवाई होगी। पाबंदियों पर सख्ती से अमल करना होगा।

वही डीएम ने कहा कि इसके अलावा सुबह के समय साढ़े पांच बजे से सात बजे तक लोगों को सुबह की सैर के लिए छूट दी जाएगी। नए नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिला के घोषित किए गए हॉटस्पॉट एरिया में किसी भी दुकान के खोलने पर पूर्ण पाबंदी जारी रहेगी और पहले की भांति कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी जाएगी। डीएम ने साफ किया कि शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी। इसके अलावा कंस्ट्रक्शन मशीनरी को बिना पास के आवाजाही की अनुमति रहेगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि मालवाहक वाहनों को छोड़कर निजी चौपहिया व दोपहिया वाहनों के चलने पर पूर्ण प्रतिबंध जारी रहेगा।
 

Edited By

prashant sharma