सर्वदलीय भाखड़ा विस्थापित समिति पहुंची DC के दरबार, जानिए क्या है मामला

Wednesday, Dec 27, 2017 - 11:21 PM (IST)

बिलासपुर: सर्वदलीय भाखड़ा विस्थापित समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने समिति के महासचिव जय कुमार की अध्यक्षता में डी.सी. बिलासपुर ऋग्वेद ठाकुर से मुलाकात कर अपनी समस्याओं का एक ज्ञापन उन्हें सौंपा। समिति के महासचिव जय कुमार ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने जिला प्रशासन द्वारा मेन मार्कीट और शहर के अन्य क्षेत्रों में सड़कों के दोनों ओर वाहनों के खड़े होने के विषय में जारी की गई नोटिफिकेशन का विरोध किया तथा पार्किंग में निर्धारित किए गए रेटों को कम करने की मांग की ताकि वाहन मालिकों को राहत मिल सके।

पार्किंग के रेटों को कम करे जिला प्रशासन
प्रतिनिधिमंडल ने तर्क दिया कि मेन मार्कीट में बैंक, निजी अस्पताल और दवाइयों की दुकानें हैं तथा लोग यहां पर दवाई लेने और बैंक के कार्य के लिए आते हैं, ऐसे में कुछ समय के लिए वाहन को पार्किंग में खड़ा करने के लिए विवश करना तर्कसंगत नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि इसके बावजूद जिला प्रशासन वाहनों को सड़क किनारे खड़ा न करने की नोटिफिकेशन वापस नहीं लेता है तो पार्किंग के रेटों को कम करके तर्कसंगत बनाया जाए और शहर की सड़कों पर यैलो लाइन लगाकर वाहनों को खड़ा करने की व्यवस्था जिला प्रशासन लोकहित में करे।

मंदिरों में श्रद्धालुओं द्वारा चढ़ाए गए पैसों के दुरुपयोग का उठाया मामला
प्रतिनिधिमंडल ने जिला के सभी मंदिरों में श्रद्धालुओं द्वारा चढ़ाए गए धन के कुछ लोगों द्वारा कथित दुरुपयोग का मामला भी डी.सी. से उठाया तथा मंदिर आयुक्त होने के नाते डी.सी. से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की और पिछले 5 वर्षों की आय व व्यय का पूरा ब्यौरा तथा ऑडिट रिपोर्ट सार्वजनिक करने का आग्रह किया।

सड़कों के किनारे एकत्रित कबाड़ का भी उठाया मामला 
इसके अतिरिक्त प्रतिनिधिमंडल ने डी.सी. से शहर के विभिन्न स्थानों पर बिना किसी परमिशन के कबाडिय़ों द्वारा सड़कों के किनारे एकत्रित किए गए कबाड़ का मामला भी उठाया। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि इस कबाड़ से वातावरण दूषित हो रहा है। कबाड़ से निकलने वाली दुर्गंध के कारण लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। प्रतिनिधिमंडल ने डी.सी. से शीघ्र सड़क किनारे लगे कबाड़ के ढेरों को हटाने की मांग की।